इस डायरेक्टर ने एक ही कहानी पर बनाई तीन फिल्में, सारी हुईं सुपर डुपर हिट, सलमान खान की भी चमक गई किस्मत

Director Siddique: डायरेक्टर सिद्दकी ने एक ही फॉर्मूले को तीन अलग अलग मसाले लगाकर पब्लिक के सामने परोसा. और, क्या दिलचस्प बात है कि पब्लिक को भी उनका हर मसाला पसंद आया. एक ही कहानी पर तीन फिल्में बनीं और तीनों ही सुपर डुपर हिट रहीं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एक फॉर्मूला तीन फिल्म, तीनो रहे हिट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड या किसी भी फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक बनना आम बात है लेकिन ये हर बार जरूरी नहीं होता कि एक रीमेक उतनी ही जबरदस्त कमाई करे जितनी उसकी ओरिजिनल वर्जन ने की थी. डायरेक्टर सिद्दीकी की तीन फिल्में इस मामले में कुछ और ही मिसाल गढ़ती हैं. डायरेक्टर सिद्दीकी ने एक ही फॉर्मूले को तीन अलग अलग मसाले लगाकर पब्लिक के सामने परोसा. और क्या दिलचस्प बात है कि पब्लिक को भी उनका हर मसाला पसंद आया. एक ही कहानी पर तीन फिल्में बनीं और तीनों ही सुपर डुपर हिट रहीं. और, विडंबना ये कहिए कि सिद्दीकी की एक फिल्म फ्लॉप हुई, उसके बाद उनकी जिंदगी भी खत्म हो गई.

एक फार्मूला तीन फिल्म

सिद्दीकी ने साल 2010 में एक फिल्म बनाई, जिसका नाम था बॉडीगार्ड. मलयालम में बनी इस फिल्म में मलयालम सुपरस्टार दिलीप के साथ नजर आईं नयनतारा. नयनतारा इस फिल्म के जरिए मलयाली सिनेमा में कमबैक कर रही थीं. इस फिल्म ने पचास करोड़ का बिजनेस किया. जो मलयालम सिनेमा के हिसाब से बड़ी रकम है. इसके सिर्फ एक साल बाद यानी कि साल 2011 में सिद्दीकी ने यही फिल्म तमिल में बनाई. इस बार सितारे थे तलापति विजय और असिन. इस फिल्म ने सौ करोड़ रु. की कमाई की. तीसरी बार ये फिल्म हिंदी में बनी सलमान खान और करीना कपूर को लेकर. इस बार फिल्म बंपर कमाई की और 253 करोड़ रु. का आंकड़ा छुआ.

ये थी आखिरी फ्लॉप फिल्म

इस जबरदस्त सक्सेसफुल मूवी के अलावा सिद्दीकी ने भास्कर द रास्कल जैसी हिट मूवी भी बनाई. साल 2020 में उन्होंने बिग ब्रदर नाम की फिल्म बनाई. ये उनकी जीवन की बड़ी फ्लॉप फिल्म थी. मोहन लाल और अरबाज खान जैसे सितारे होने के बावजूद ये फिल्म सिर्फ 6 करोड़ रु. ही कमा सकी. ये फिल्म सिद्दीकी के जीवन की आखिरी फिल्म भी सिबत हुई. कोविड के दौर के बाद वो लिवर से जुड़ी तकलीफ से जूझते रहे. 7 अगस्त 2023 का दिन उनकी जिंदगी का आखिरी दिन साबित हुआ.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: बारिश ने खोली पुलों की पोल? | Bihar Bridge Collapse | 5 Ki Baat | NDTV India | Rains