बॉलीवुड के इस मशहूर कॉमेडियन के सामने डर जाते थे हीरो, धर्मेंद्र ने खोला राज, सुनाया सालों पुराना ये मजेदार किस्सा

धर्मेंद के साथ हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिवंगत एक्टर महमूद ने कई फिल्मों में काम किया है. वहीं, धर्मेंद्र ने महमूद के साथ अपनी पहली फिल्म का एक मजेदार किस्सा शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के 'ही-मैन' धर्मेंद्र आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं. धर्मेंद्र को पिछली बार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और शाहिद कपूर-कृति सेनन स्टारर रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में देखा गया था. धर्मेंद्र ने बतौर एक्टर कई हिट फिल्म दी हैं, जिसमें 'मेरा देश मेरा गांव', 'शोले' और फैमिली ड्रामा फिल्म 'अपने' भी शामिल है. धर्मेंद्र ने एक्शन, कॉमेडी, फैमिली ड्रामा समेत कई जोनर की फिल्में की हैं. वहीं, धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा के शानदार कॉमेडियन एक्टर रहे महमूद के साथ भी काम किया है. धर्मेंद्र ने महमूद के बारे में एक किस्सा शेयर किया है, जोकि बड़ा मजेदार है.चलिए आपको भी बताते हैं. 

महमूद से डरते थे धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने एक कॉमेडी शो में दिवंगत एक्टर महमूद के साथ काम करने का एक्सपीरियंस शेयर किया है. धर्मेंद्र ने महमूद को हिंदी सिनेमा का बेहतरीन एक्टर बताया और साथ ही कहा कि उनके साथ काम करने का अलग ही स्वैग था. धर्मेंद्र ने महमूद को अपना जिगरी यार भी बताया, जिससे वो बेहद प्यार करते थे. धर्मेंद्र ने बताया कि वो एक ऐसे कॉमेडियन थे, जिनसे हीरो भी डरते थे. फिर धर्मेंद्र ने अपनी इस बात को आगे बढ़ाते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि सिवाय मेरे.

Advertisement

धर्मेंद्र ने महमूद से जुड़ा सुनाया मजेदार किस्सा

साल 1965 में आई फिल्म 'नीला आकाश' में पहली बार धर्मेंद्र और महमूद ने साथ में काम किया था. फिल्म नीला आकाश में धर्मेंद्र और महमूद के साथ एक सीन फिल्माया गया था, जिसमें धर्मेंद्र एक पायलट और महमूद को-पायलट के किरदार में थे. धर्मेंद्र ने बताया, 'दिल्ली के सफदरजंग में शूटिंग हो रही थी, हम सीन के मुताबिक प्लेन में हैं और आंधी में फंस जाते है, इतने में महमूद मुझे इशारा कर समझाते हैं और मैं कहता हूं पायलट कौन है और महमूद कहते हैं मेरे बाप आप हैं, जो मजा आया है इसके काम करने का, हंसते-हंसते बल पड़ जाते थे'.  

Advertisement

बता दें, फिल्म नीला आकाश को राजेंद्र भाटिया ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में धर्मेंद्र ने आकाश और माला सिन्हा ने नीला का किरदार निभाया था. वहीं, महमूद को मदनलाल के रोल में देखा गया था.

Advertisement

धर्मेंद्र और महमूद की साथ में फिल्में

'नीला आकाश' के अलावा धर्मेंद्र और महमूद की अल्टीमेट जोड़ी फिल्म इज्जत (1968), मोहब्बत जिंदगी है (1966), आंखें (1968), तीसरी आंख (1982), नया जमाना (1971) जैसी शानदार फिल्मों में देखा गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kashmiri Pandit ने मनाया 35वां कश्मीर बलिदान दिवस | NDTV India