जवान से लेकर कल्कि 2898 एडी तक, इस फिल्म ने चटाई सभी फिल्मों को धूल, तीन दिन में कमा डाले 3650 करोड़ रुपये

अब बॉक्स ऑफिस पर ऐसे फिल्म रिलीज हुई है, जिसने जवान और कल्कि 2898 एडी से ढाई गुना ज्यादा कमाई की है. इस फिल्म का नाम डेडपूल और वूल्वरिन है. इस हॉलीवुड फिल्म को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बीते कुछ सालों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शाहरुख खान की पठान-जवान और प्रभास की सालार और कल्कि 2898 एडी हैं. सालार को छोड़ दिया जाए तो इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई है, लेकिन अब बॉक्स ऑफिस पर ऐसे फिल्म रिलीज हुई है, जिसने जवान और कल्कि 2898 एडी से ढाई गुना ज्यादा कमाई की है. इस फिल्म का नाम डेडपूल और वूल्वरिन है. इस हॉलीवुड फिल्म को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है.

रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन की यह फिल्म बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. जिसे दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है. डेडपूल और वूल्वरिन को रिलीज से पहले शानदार एडवांस बुकिंग मिली है. अब यह वजह है कि इस फिल्म ने अपने पहले वीकेंड यानी सिर्फ तीन दिनों 3650 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इसी के साथ ही डेडपूल और वूल्वरिन साल 2024 की नंबर वन ओपनिंग फिल्म बन गई है.

भारत में डेडपूल और वूल्वरिन ने अपने पहले वीकेंड में 83.28 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है, जो डेडपूल 1 (40.79 करोड़ जीबीओसी) और डेडपूल 2 (69.94 करोड़ जीबीओसी) दोनों के भारत में लाइफटाइम कलेक्शन को पार कर गई है. मार्वल स्टूडियोज की डेडपूल और वूल्वरिन अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज की गई है. गौरतलब है कि बतौर वूल्वरिन ह्यू जैकमैन करीब दस फिल्मों में दिख चुके हैं. यह सफर साल 2000 में आई फिल्म एक्समैन से शुरू हुआ था. 

2017 में आई लोगन को देखकर लगा था कि शायद अब वुल्वरिन की विदाई हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब वुल्वरिन डेडपूल के साथ एक बार फिर दिखाई देने वाला है. डेडपूल और वूल्वरिन जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की एक जबरदस्त फिल्म है भारत में कुछ नए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाने की उम्मीद है. यह 'डेडपूल' (2016) और 'डेडपूल 2' (2018) का सीक्वल है और MCU के फैन्स को अलग-अलग यूनिवर्स के दो सुपरहीरो को एक साथ आते देखने का एक दिलचस्प मौका देता है. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India