5 करोड़ का बजट 14 करोड़ का कलेक्शन, सिर्फ बारिश के चक्कर में इस हॉरर फिल्म की 6 साल तक चली शूटिंग

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी रही हैं, जो सामान्य दिनों के हिसाब से शूट होती है. हालांकि बहुत सी फिल्मों को महज थोड़े से दिनों या फिर कुछ महीनों में शूट किया जा चुका है. इसके अलावा ऐसी भी फिल्में रही हैं, जिनको शूट करने में काफी साल लग गए हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
सिर्फ बारिश के चक्कर में इस हॉरर फिल्म की 6 साल तक चली शूटिंग
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी रही हैं, जो सामान्य दिनों के हिसाब से शूट होती है. हालांकि बहुत सी फिल्मों को महज थोड़े से दिनों या फिर कुछ महीनों में शूट किया जा चुका है. इसके अलावा ऐसी भी फिल्में रही हैं, जिनको शूट करने में काफी साल लग गए हैं. उन्हीं में से एक फिल्म 'तुम्बाड' भी रही है. जी हां, 'तुम्बाड' बॉलीवुड की शानदार हॉरर फिल्मों में से एक रही है. यह फिल्म साल 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सोहम शाह मुख्य भूमिका में हैं. 'तुम्बाड' को शूट करने में मेकर्स को पूरे 6 साल लग गए थे. 

Advertisement

इस फिल्म का निर्देशन राही अनिल बार्वे ने किया है. नकली बारिश का सहारा लेकर फिल्म 'तुम्बाड' जल्द शूट की जा सकती थी पर सब कुछ फिल्म में असल दिखे इसलिए फिल्म के सभी सीन बरसात में ही शूट किए जिसके यह सारे सीन फिल्माने के लिए पूरे 4 मानसून लगे, भले ही फिल्म को कुछ ज्यादा समय लगा हो लेकिन एक बढ़िया फिल्म दर्शको को मिली है. ऐसे में फिल्म को पूरा शूट होने में 6 साल लग गए थे. फिल्म 'तुम्बाड' का कुल बजट 5 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. 

'तुम्बाड' ने कुल 13.57 करोड़ रुपये की कमाई की थी. बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी 1918 में शुरू होती है जहां महाराष्ट्र के गांव तुम्बाड में विनायक राव (सोहम शाह) अपनी मां और भाई के साथ रहता है. लेकिन वहां के बाड़े में एक खजाने के छुपे होने की बात कही जाती है. जिसकी तलाश उसकी मां और उसे भी होती है. लेकिन कुछ ऐसी बातें होती हैं, जि‍सकी वजह से उसकी मां, उसे पुणे लेकर चली जाती है. 15  साल के बाद विनायक फिर से तुम्बाड जाता है और खजाने की तलाश करने लगता है.

तारा सुतारिया, भूमि, शिल्पा और वाणी कपूर को मुंबई में किया गया स्पॉट

Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India की फाइनल में ये है ताकत, इस तरह मिल सकती है जीत