बॉलीवुड स्टार किड्स की मूवीज को नहीं मिल रहे सिनेमाघर, बैक टू बैक फिल्में ओटीटी पर हो रही हैं रिलीज

ढेरों स्टार किड्स बॉलीवुड में दस्तक दे रहे हैं. लेकिन दिलचस्प यह कि उनकी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो रही हैं और डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज की जा रही हैं. आखिर क्यों?

Advertisement
Read Time: 24 mins
बॉलीवुड स्टार किड्स को नहीं मिल रहे सिनेमाघर
नई दिल्ली:

स्टार किड्स का अपना जलवा रहता है. सलमान खान, संजय दत्त, आमिर खान, सनी देओल और ऋतिक रोशन कुछ ऐसे स्टार किड्स हैं जो आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. बॉलीवुड में स्टार किड्स को लॉन्च करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. लेकिन पिछले कुछ समय में जो ट्रेंड देखने को मिला है, उससे समझा जा सकता है कि अधिकतर स्टार किड्स सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म तक ही सिमटकर रह गए हैं. इन स्टार किड्स की डेब्यू फिल्म हो या फिर तीसरी-चौथी फिल्म, इन्हें सिनेमाघरों में जगह नहीं मिल पा रही है. यहां यह सवाल उठता है कि क्या निर्माताओं को इन्हें लेकर कमाई का भरोसा नहीं है या फिर वह फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करके साफ गेम खेल रहे हैं. वहीं यह सवाल भी उठता है कि अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म ना होते तो इन स्टार किड्स का क्या होता? बेशक सवाल कई हैं, लेकिन इस सवालों को बीच हम एक नजर डालते हैं स्टार किड्स की उन फिल्मों पर जिन्होंने सीधे ओटीटी की राह पकड़ी है.

खो गए हम कहां, नेटफ्लिक्स

अनन्या पांडेय की यह फिल्म सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 26 दिसंबर को रिलीज हो रही है. इस रोमांटिक कॉमेडी को अर्जुन वरैन सिंह ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में अनन्या पांडेय के अलावा आदर्श गौरव और सिद्धांत चतुर्वेदी भी लीड रोल में हैं. ये फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है. इस फिल्म को जोया अख्तर, रीमा काग्ती, रितेश सिधवानीा और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है. अनन्या पांडेय चंकी पांडे की बिटिया हैं. 

द आर्चीज, नेटफ्लिक्स

स्टार किड्स की इस मूवी से भी जोया अख्तर और रीमा कागती का कनेक्शन है. इस फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है. इसमें शाहरुख खान की बिटिया सुहाना खान, बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर और अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन के बेटे अगस्त्य नंदा मुख्य किरदारों में हैं. फिल्म 7 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है. 

Advertisement

ऐ वतन मेरे वतन, अमेजॉन प्राइम वीडियो

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बिटिया सारा अली खान की ये फिल्म सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी. इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है और डायरेक्ट कन्नन अय्यर ने डायरेक्ट किया है. इस तरह सारा अली खान भी बॉक्स ऑफिस कसौटी से दूर ही रहेंगी. 

Advertisement

पिप्पा, अमेजॉन प्राइम वीडियो

शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर की पिप्पा को डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है. यह एक बिग बजट फिल्म थी, लेकिन निर्माताओं ने इसे सिनेमाघरों में उतारने की बजाय ओटीटी पर ही रिलीज कर डाला. इस तरह ईशान खट्टर बॉक्स ऑफिस थ्रिल से अछूते रहे गए. 

Advertisement

बवाल, अमेजॉन प्राइम वीडियो

इसी तरह बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की आखिरी रिलीज फिल्म बवाल भी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर ही रिलीज हुई थी. इस फिल्म में वह वरुण धवन के साथ नजर आई थीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: भारत की हरित यात्रा पर बोले Adani Green Energy के CEO Amit Singh
Topics mentioned in this article