एमजे अकबर मानहानि मामले में प्रिया रमानी हुईं बरी, तो बॉलीवुड से आया रिएक्शन बोले- बहुत अच्छा...

प्रिया रमानी (Priya Ramani) के खिलाफ दायर मानहानि केस को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है. इस खबर बॉलीवुड गलियारे से खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

एमजे अकबर की ओर से प्रिया रमानी (Priya Ramani) के खिलाफ दायर मानहानि केस को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने प्रिया रमानी को आपराधिक मानहानि का दोषी नहीं माना. बता दें कि साल 2018 में मीटू (Metoo) अभियान के दौरान पत्रकार प्रिया रमानी (Priya Ramani) ने पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एमजे अकबर (MJ Akbar) के खिलाफ शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इस खबर पर बॉलीवुड गलियारे से खूब रिएक्शन आ रहे हैं. वीर दास (Vir Das), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) जैसे सितारों ने इस संबंध में ट्वीट किया है.

Advertisement

वीर दास (Vir Das) ने ट्वीट किया: "यस...बहुत-बहुत बढ़िया खबर." तापसी पन्नू ने लिखा: "इस बीच हो रही सभी गलतियों के बीच आशा की एक किरण आई है कि कहीं न कहीं कुछ हमारी आशा को धार्मिकता में जीवित रखे हुए है." वहीं, सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) ने लिखा: "पिछले इतिहास को देखते हुए, मुझे संदेह था कि न्याय होगा, लेकिन रवींद्र कुमार पांडे को धन्यवाद, जिन्होंने एक महिला के अधिकारों का सम्मान किया."

Advertisement

Advertisement

बता दें कि फैसले के दौरान कोर्ट ने कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि यौन शौषण अक्सर बंद दरवाजों के पीछे ही होता है. कोर्ट ने इस बात का संज्ञान लिया कि यौन शोषण की शिकायतें करने के लिए मैकेनिज्म की कमी है.शोषण की शिकार अधिकतर महिलाएं कलंक लगने और चरित्रहनन के डर से अक्सर आवाज़ भी नहीं उठा पाती हैं. इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार ने अकबर  और रमानी की दलीलें पूरी होने के बाद मामले में फैसला एक फरवरी को सुरक्षित रख लिया था. 

Advertisement

Advertisement

बता दें कि रमानी ने ट्वीट कर कहा था कि जब 20 साल पहले अकबर एक अंग्रेजी अखबार के संपादक थे, तो वह नौकरी के साक्षात्कार के लिए मिलने गई थी. इस दौरान अकबर ने उनका शोषण किया. यह आरोप लगने के बाद अकबर ने 17 अक्टूबर 2018 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अकबर ने 15 अक्टूबर, 2018 को रमानी के खिलाफ उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. घटना के बाद अकबर ने 17 अक्टूबर, 2018 को केन्द्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.