पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का ट्वीट, लिखा- 'तेल पर हमारा टैक्स 260% और अमेरिका का 20%'

पेट्रोल और डीजल की रोजाना बढ़ती कीमतों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने सवाल उठाया है. उनका ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है.

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का ट्वीट, लिखा- 'तेल पर हमारा टैक्स 260% और अमेरिका का 20%'

तेल की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की रोजाना बढ़ती कीमतों से लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. ताजा बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 109 रुपये जबकि मुंबई में 115 रुपये प्रति लीटर के पार निकल गया है. घरेलू बाजार में तेल के दामों में वृद्धि के पीछे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल की बढ़ती कीमतों को जिम्मेदार माना जा रहा है. अब इस संबंध में बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने एक ट्वीट किया है और बताया है कि ईंधन पर हमारे देश में 260 प्रतिशत का भारी टैक्स लगता है जबकि अमेरिका में 20 प्रतिशत का कर लगता है. एक्ट्रेस का यह ट्वीट सुर्खियों में है.

शमिता शेट्टी को बिग बॉस 15 में मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट, सलमान खान भी हुए खामोश

पूजा बेदी ने तेल की कीमतों पर उठाया सवाल
पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने अपने ट्वीट में लिखा है: "ईंधन पर हमारा कर 260 प्रतिशत और यूएसए सिर्फ 20 प्रतिशत है. अगर ईंधन की कीमतें घटती है तो क्या आप हर उद्योग को होने वाले लाभों की कल्पना कर सकते हैं? सब कुछ की कीमत अनुपात में कम हो जाएगी? @BJP4India क्या आप कृपया हमें ईंधन टैक्स के इस स्तर को समझा सकते हैं? यह सब कुछ की लागत को प्रभावित करता है.@FinMinIndia." पूजा बेदी ने इस तरह तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आवाजा बुलंद की है.

क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट
पूजा बेदी (Pooja Bedi) के इस ट्वीट पर यूजर्स के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे बढ़कर 109.34 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया जबकि डीजल 35 पैसे महंगा होकर 98.07 रुपये प्रति लीटर हो गया. इसी प्रकार, मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 115 रुपये के स्तर को पार गया है. चार प्रमुख मेट्रो शहरों में मुंबई में ईंधन के दाम सबसे अधिक हैं. मुंबई में पेट्रोल 115.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जो शनिवार को 114.81  रुपये था. वहीं, डीजल 105.86 रुपये से बढ़कर 106.23 रुपये लीटर हो गया. 

ये भी देखें: Mine And Yours Season 2: नए दौर की प्रेम कहानी लाई हैं Kubbra Sait और Sayani Gupta

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com