फौजियों के बीच में बैठा है बॉलीवुड का 'रॉ एजेंट', कभी मिला था पेड़ पर कौए गिनने का काम, अब बन चुका है सुपरस्टार

अगर आपको भी अपने पसंदीदा कलाकारों की पुरानी तस्वीरों को देख कर उन्हें पहचानना अच्छा लगता है, तो आज हम आपको दिखाते हैं इंडियन ऑफिसर्स के साथ पोज कर रहे बॉलीवुड के ऐसे स्टार की फोटो जो खुद रील लाइफ में कई बार फौजी का किरदार निभा चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा में सेना के जवानों पर कई फिल्में बन चुकी हैं.  इन फिल्मों में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार से लेकर सनी देओल तक कई फिल्मी सितारे आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभा चुके हैं. पर क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का एक चमकता सितारा इंडस्ट्री में फौजी बनकर ही उभरा है.  हम आपको दिखाने जा रहे हैं बॉलीवुड के उसी सुपरस्टार की तस्वीर जिनकी  शुरुआत फौजियों के साथ हुई थी. एक दफा नहीं बल्कि कई दफा वो बड़े पर्दे पर फौजी का किरदार भी निभा चुके हैं.  फौजियों के बीच बताइए बांका नौजवान आज करोड़ों दिलों पर राज कर रहा है. जरा दिमाग के घोड़े दौड़ा और फटाफट बताइए कौन हैं ये. 

फौजियों के बीच बैठा है बॉलीवुड का डॉन

भारतीय सशस्त्र बल की यूनिफॉर्म पहने इन 4 जवानों की तस्वीर को जरा ध्यान से देखिए. फौजियों के बीच आपको एक ऐसा चेहरा भी नजर आएगा जो बॉलीवुड का किंग हैं. अगर ध्यान से देखने पर भी आप गैस नहीं कर पाए, तो हम आपको बता दें लेफ्ट से दूसरे नंबर पर बैठा शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान हैं, जो अपने जवानी के दौर में बेहद क्यूट और मासूम लग रहे हैं. बता दें कि ये तस्वीर शाहरुख खान के सीरियल फौजी के दौरान की है, जिसमें वो खुद पेड़ पर कौए गिरने का काम करते थे.

Advertisement

ऐसे बने इंडस्ट्री के डॉन

शाहरुख खान के फिल्मी करियर की बात की जाए तो उनका बचपन एकदम आम इंसान की तरह बीता. फिल्मी जगत से उनका कोई लेना-देना नहीं था. उनके पिता मीर ताज मोहम्मद खान एक फ्रीडम फाइटर थे. शाहरुख अपने परिवार के साथ नई दिल्ली में एक किराए के मकान पर रहते थे, उन्होंने दिल्ली के ही संत कोलंबस स्कूल से पढ़ाई की और उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और जामिया मिलिया इस्लामिया से पोस्ट ग्रेजुएशन किया. हालांकि, इसके बीच में ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी, क्योंकि उनका मन नाटक और थिएटर में लगने लगा. उन्होंने कुछ साल नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में बिताए.

Advertisement

फौजी से SRK ने की करियर की शुरुआत 

 शाहरुख खान ने फौजी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद 1992 में उनकी फिल्म दीवाना आई, जिसने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. इसके अलावा दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, करण अर्जुन, दिल तो पागल है, कोयला, कुछ कुछ होता है, बादशाह, मोहब्बतें, कभी ख़ुशी कभी ग़म, कल हो ना हो जैसी कइयों फिल्मों में शाहरुख खान ने आईकॉनिक रोल प्ले किया.

सलमान खान ने एक युवा प्रशंसक को हवाई अड्डे के बाहर गले लगाया

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India