आ गया पर्दे का नया मोगैंबो, बॉलीवुड से लेकर साउथ तक मचा डाली खलबली

अमरीश पुरी हिंदी सिनेमा में दिग्गज कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने पर्दे पर विलेन के दौर पर अपने कई रंग दिखाए थे. हालांकि अब वह इस दुनिया में नहीं लेकिन अब एक कलाकार ऐसा है जो आज के तौर का अमरीश पुर बनता जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा ने कई सुपरस्टार और विलेन दिए हैं. कुछ विलेन तो ऐसे रहे हैं, जिन्होंने इस दुनिया को भले छोड़ दिया हो, लेकिन उनकी छाप आज भी कायम हैं. हिंदी सिनेमा में जब खतरनाक विलेन के बारे में बात होती है तो सबसे पहले जिस किरदार का नाम जेहन में आता है वह मोगैंबो हैं. मोगैंबो के किरदार बॉलीवुड को दिवंगत और दिग्गज कलाकार अमरीश पुरी ने किया था. अमरीश पुरी हिंदी सिनेमा में दिग्गज कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने पर्दे पर विलेन के दौर पर अपने कई रंग दिखाए थे. हालांकि अब वह इस दुनिया में नहीं लेकिन अब एक कलाकार ऐसा है जो आज के तौर का अमरीश पुर बनता जा रहा है.

इस कलाकार ने अपने हीरो बन पर्दे पर खूब धमाल मचाया, लेकिन जब हीरो के तौर पर फिल्मों चलने बंद हुईं तो उसने अपना रास्ता बदला और विलेन बन गए हैं. इस कलाकार का नाम बॉबी देओल है, जिन्हें आज का मोगैंबो भी कहा जा सकता है. बॉबी देओल ने हीरो बन लंबे समय से हिट फिल्में दीं, लेकिन एक समय ऐसा आया जब उनकी फिल्में चलना बंद हो गई हैं. ऐसे में अब बॉबी देओल ने बतौर विलेन पर्दे पर वापसी की है, जो कि बेहद शानदार हैं. 

वेब सीरीज आश्रम में बॉबी देओल ने बाबा निराला का रोल किया था, जो काफी शानदार रहा है. इस वेब सीरीज में उनके निगेटिव रोल को खूब पसंद किया गया. इसके बाद बॉबी देओल को वेब फिल्म लव हॉस्टल में विलेन का रोल करने का मौका मिला. इस फिल्म में उनके किरदार का नाम विराज सिंह डागर था. इस किरदार को बॉबी देओल को बेहतरीन तरीके से किया था. वहीं फिल्म एनिमल में अबरार का रोल कर बॉबी देओल ने बता दिया कि वह आज के तौर के मोगैंबो से कम नहीं है. रणबीर कपूर के साथ-साथ दर्शकों ने उनके रोल को खूब पसंद किया था. 

Advertisement

एनिमल के अलावा बॉबी देओल आने वाली और भी कई फिल्मों में विलेन के रोल में दिखेंगे. उनकी आने वाली फिल्म कंगुवा है. इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार सूर्या दिखेंगे. फिल्म में वह उधिरन का रोल कर रहे हैं. इसके अलावा वह हरिहर वीरा मल्लू में पवन कल्याण की नींद उड़ाएंगे. इसमें बॉबी देओल औरंगजेब के रोल में हैं. एनबीके 109 और देवरा में भी बॉबी देओल दिखेंगे. इतना ही नहीं बॉबी देओल यश राज फिल्म्स की फिल्म अल्फा में विलेन बन आलिया भट्ट को टक्कर देंगे.

Advertisement

Bad Newz Review: बैड न्यूज है Tripti Dimri, Vicky Kaushal और Ammy Virk की Film

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: CM Mamata Banerjee ने उठाया बड़ा कदम,अब डॉक्टर्स खत्म करेंगे हड़ताल ?