दूरदर्शन सीरियल से सलमान की इस एक्ट्रेस ने की थी करियर की शुरुआत, एक ब्लॉकबस्टर के बाद चली गईं गुमनामी के अंधेरे में

हम आज जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उसकी तकदीर भी कुछ ऐसी ही रही. जिसे छोटे पर्दे पर बहुत प्यार मिला. फिल्मी दुनिया में कदम रखते ही बेशुमार कामयाबी और शौहरत मिली. लेकिन फिर वो करिश्मा नजर नहीं आया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दूरदर्शन सीरियल से सलमान की इस एक्ट्रेस ने की थी करियर की शुरुआत
नई दिल्ली:

दूरदर्शन पर आने वाले किसी सीरियल में आने के बाद फिल्म ऑफर हो जाना, ऐसा इत्तेफाक चंद ही कलाकारों के साथ हुआ है. जिन्हें दूरदर्शन से बड़े पर्दे पर आने का मौका मिला, उनमें से कुछ कलाकारों के करियर की गाड़ी चल निकली और बुलंदियों पर पहुंची, जैसे शाहरुख खान. लेकिन कुछ कलाकार ऐसे भी रहे जिन्हें सिनेमाई पर्दे पर बड़ा ऑफर तो मिला लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. हम आज जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उसकी तकदीर भी कुछ ऐसी ही रही. जिसे छोटे पर्दे पर बहुत प्यार मिला. फिल्मी दुनिया में कदम रखते ही बेशुमार कामयाबी और शोहरत मिली. लेकिन फिर वो करिश्मा नजर नहीं आया. हम बात कर रहे हैं भाग्यश्री की. जो सबसे पहले दूरदर्शन के एक खूबसूरत से शो में नजर आईं. क्या आप जानते हैं कौन सा था वो शो. 

शो के बाद मिली फिल्म

तीन बहनों की कहानी कहने वाला ये प्यारा सा शो था कच्ची धूप. इस शो में भाग्यश्री ने सबसे बड़ी बहन अलका का किरदार निभाया था. जो एक टीनएज लड़की का रोल था. 1987 में दूरदर्शन पर आने वाले इस शो में भी भाग्यश्री बेहद खूबसूरत नजर आईं. उनकी मासूमियत और भोलापन तब भी दिल जीत लेता था. दर्शकों ने भी उनके इस अंदाज को खूब पसंद किया और प्यार भी दिया. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इस शो में मशहूर डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर भी थे. जो शो में भाग्यश्री को प्यार करते थे. ये उनका भी पहला टीवी सीरियल था. इस शो के बाद भाग्यश्री को मैंने प्यार किया मूवी में काम करने का मौका मिला. सलमान खान के साथ वाली भाग्यश्री की ये फिल्म जबरदस्त हिट रही. लेकिन इसके बाद वो इक्का दुक्का मूवीज में ही दिखाई दीं.

Advertisement

तीन बहनों की कहानी

तीन बहनों के दुख सुख और संघर्षों की इस प्यारी सी कहानी को एपिसोड की शक्ल दी थी अमोल पालेकर ने. जो खुद एक बेहतरीन एक्टर और डायरेक्टर रहे हैं. फिल्म में तीन बहने और उनकी मां की कहानी है. जो अपने अपने छोटे  छोटे सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और तकलीफें झेलते हैं. फिर भी एक साथ रहते हैं और खुश होते हैं. 1987 में टीवी पर आया ये शो हर सप्ताह में एक ही दिन आता था. महज 14 एपिसोड के बाद शो खत्म हो गया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च