डंकी छोड़िए शाहरुख खान की ये फिल्म 20 करोड़ में बनकर हुई थी तैयार, बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 100 करोड़ से ज्यादा

Dunki Budget: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म डंकी अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में उनके साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन हिरानी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

Dunki Budget: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म डंकी अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में उनके साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन हिरानी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. डंकी का निर्देशन 3 इडियट्स, पीके जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने किया है. हाल ही में डंकी के बजट का खुलासा हुआ. जिसमें बताया गया है कि पिछले 6 सालों में शाहरुख खान के करियर में डंकी सबसे कम बजट वाली फिल्म है. डंकी का बजट करोड़ रुपये बताया जा रहा है. 

लेकिन आप डंकी को छोड़िए आज हम आपको शाहरुख खान की एक ऐसी फिल्म से रूबरू करवाने वालें हैं, जिसका बजट सिर्फ 20 करोड़ रुपये था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. शाहरुख खान की इस फिल्म का नाम चक दे इंडिया है. यह फिल्म साल 2007 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. चक दे इंडिया की खास बात यह थी कि शाहरुख खान के अपोजिट कोई भी एक्ट्रेस मुख्य भूमिका में नहीं थीं. हालांकि वह फिल्म में महिला हॉकी टीम के कोच की भूमिका में थे. 

इस फिल्म में शाहरुख खान ने कोच कबीर खान का रोल किया था. जिसे पर्दे पर काफी सराहना मिली थी. शाहरुख खान के अलावा चक दे इंडिया में विद्या मालवडे, शिल्पा शुक्ला, सागरिका घाटगे, चित्राशी रावत और अनाइता नायर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का कुच बजट 20 करोड़ रुपये था और चक दे इंडिया ने जब बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी तो उसने सभी का दिल जीत लिया था. यही वजह थी कि शाहरुख खान की इस कम बजट वाली फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 108 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग