अमिताभ बच्चन से लेकर राजेश खन्ना तक के बचपन का रोल निभा चुका है ये बच्चा, अब कर रहे हैं ये काम

एक बाल कलाकार राजू श्रेष्ठ उर्फ मास्टर राजू भी थे, जिन्होंने 90 के दशक की कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों का दिल जीता.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फिल्मों में कई सुपरस्टार तो आपने देखे होंगे, जिनकी प्रजेंस के चलते फिल्म सुपरहिट हो जाती है और कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ती है. लेकिन कई फिल्में ऐसी भी होती हैं, जिनमें इन बड़े सुपरस्टार्स के साथ कुछ ऐसे कलाकार भी होते हैं, जो अपनी कम उम्र में ही एक्टिंग का लोहा मनवाते हैं. इन्हें बाल कलाकार कहा जाता है. ऐसे ही एक बाल कलाकार राजू श्रेष्ठ उर्फ मास्टर राजू भी थे, जिन्होंने राजेश खन्ना की बावर्ची, अभिमान और परिचय जैसी फिल्मों के अलावा 90 के दशक की कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों का दिल जीता.

बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड

राजू श्रेष्ठ को वो सभी लोग जानते होंगे जिन्होंने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की सभी फिल्में देखी होंगीं. उन्होंने बावर्ची, परिचय, अभिमान और चितचोर जैसी कई हिट फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया. इसके बाद उन्हें बेस्ट चाइल्ड एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया.

Advertisement

मनोज बाजपेयी ने की तारीफ

अब हम यहां राजू श्रेष्ठ का जिक्र इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उनकी एक पोस्ट पर मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेयी ने उनकी तारीफ की है. दरअसल मास्टर राजू ने 1978 की फिल्म त्रिशूल पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि "मैंने इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल किया था. एक बड़ी फिल्म में छोटा सा रोल"... राजू के इस पोस्ट पर मनोज बाजपेयी ने भी पोस्ट किया और लिखा, "आप इसमें बहुत अच्छे थे, ये मेरा अपना पसंदीदा कैरेक्टर था." यानी मनोज बाजपेयी ने उनकी एक्टिंग की तारीफ की.

अब भी हैं एक्टिव

Advertisement

राजू श्रेष्ठ अब भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करते रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी हालिया पोस्ट में वो शक्ति कपूर के साथ नजर आ रहे हैं. राजू जय हनुमान, सीआईडी, अदालत और भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप जैसे टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने कई बड़े कलाकारों के बचपन को फिल्मों में बखूबी दर्शाने का काम किया था.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!
Topics mentioned in this article