नब्बे के दौर में इन पांच हॉरर फिल्मों ने उड़ा दी थी लोगों की रातों की नींद, आखिरी वाली को तो देखने में कांप जाती थी रूह

नब्बे के दौर में सिचुएशनल कहानियों का जमाना नहीं था इसलिए इस दौर की हॉरर फिल्में भी गजब की डरावनी हुआ करती थी. उस दौर में विशुद्ध रूप से डर लगता था क्योंकि हॉरर के साथ कॉमेडी का तड़का नहीं लगता था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हॉरर मूवी हर दौर में पसंद की जाती रही हैं. नए दौर में भले ही हॉरर के साथ कॉमेडी का तड़का लगाकर दिखाया जाता हो लेकिन नब्बे के दौर में हॉरर फिल्मों ने गजब का आतंक मचा रखा था. ये वो दौर था जब लोग सिनेमाहॉल पर फिल्म देखकर लौटते थे तो रात को घर लौटते समय भी हवा टाइट हो जाती थी.नब्बे के दौर में हॉरर फिल्में बनाने के लिए मशहूर रामसे ब्रदर्स ने भी कई डरावनी फिल्में बनाई जिन्हें देखकर लोगों की रातों की नींद उड़ गई. आपको जानकर हैरानी होगी कि नब्बे के दौर में रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों के शो रात को हुआ करते थे.

नब्बे के दौर की सुपरहिट हॉरर फिल्में 

बंद दरवाजा

नब्बे के दौर में मेकर्स हॉरर फिल्मों में कॉमेडी का तड़का नहीं लगाते थे. उनका मकसद था लोगों को डराना. ऐसी ही एक फिल्म थी बंद दरवाजा. कब्रिस्तान, ताबूत, तहखाने और भूत दिखाने वाली फिल्मों के दौर में इस फिल्म को देखने के बाद कई लोगों को इतना डर लगा कि वो घर से बाहर निकलना भूल गए. हॉलीवुड की डरावनी फिल्म कंजूरिंग को टक्कर देने वाली इस फिल्म में लोगों ने पहली बार इंडियन ड्रेकुला को देखा. इस फिल्म में अरुणा ईरानी ने काम किया था.

सन्नाटा 

इसी दौर में सन्नाटा नाम की फिल्म आई थी. अपने नाम के अनुरूप ये फिल्म भी हॉरर का जलवा दिखाने में कामयाब साबित हुई. खास बात ये रही कि इस फिल्म में विनोद मेहरा, बिंदिया गोस्वामी, हेलेन और सारिका जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया था. 

Advertisement

वीराना 

वीराना फिल्म भी नब्बे के दौर में आई थी. फिल्म में टार्जन फेम हेमंत बिरजे लीड रोल में थे. इस फिल्म में लोगों ने चुड़ैल को ग्लैमरस और खूबसूरत अवतार में देखा था. एक्ट्रेस जैस्मीन ने इस फिल्म में चुड़ैल का किरदार निभाया था.

Advertisement

डाक बंगला 

रामसे ब्रदर्स की डाक बंगला भी बेहद डरावनी फिल्म थी. इस फिल्म में मजहर खान ने लीड रोल किया था.फिल्म एक भूतिया डाक बंगले की कहानी पर बनी थी जिसमें हत्याएं होती हैं. 

Advertisement

पुरानी हवेली 

पुरानी हवेली भी नब्बे के दौर की खतरनाक हॉरर मूवी थी.इस फिल्म को भी रामसे ब्रदर्स ने बनाया था. फिल्म में दीपक पाराशर और टीवी एक्ट्रेस अमिता नांगिया ने मेन रोल किए थे. एक न्यूली मेरिड कपल एक पुरानी हवेली में जाता है और भूत के जंजाल में फंस जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baharich Violence: झंडा हटाने की कोशिश के बाद कैसे फैला तनाव | UP News | City Centre