मंदिर के उद्घाटन से पहले अनु मलिक ने रिलीज किया 'राम का धाम' गाना, कैलाश खेर की आवाज जीत लेगी हर किसी का दिल

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में देश के लोग इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं. वहीं राम मंदिर के उद्घाटन से पहले मशहूर म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक ने राम के ऊपर बेहद शानदार गाना बनाया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में देश के लोग इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं. वहीं राम मंदिर के उद्घाटन से पहले मशहूर म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक ने राम के ऊपर बेहद शानदार गाना बनाया है. जिसको दिग्गज गायक कैलाश खेर ने अपनी खूबसूरत आवाज में गाया है. अनु मलिक के इस गाने का नाम 'राम का धाम' है. ऐसे में दिग्गज सिंगर और म्यूजिक कंपोजर ने बताया कि उन्हें राम के ऊपर यह गाना बनाने का ख्याल कैसे और कब आया. 

अनु मलिक ने एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने 'राम का धाम' के बारे में लंबी चर्चा की. उन्होने बताया है कि इस गाने को बनाने की प्रेरणा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली है. 'राम का धाम' के बारे में बात करते हुए अनु मलिक ने कहा है कि एक शानदार नए लेखक मिलिंद पवार है. वह काफी शानदार लिखते हैं. उन्होंने 'राम का धाम' के गाने में राम मंदिर के पूरे संघर्ष को लिख डाला है. जिसे सुनकर खुद अनु मलिक की आंखों में भी आंसू आ गए थे. 

जिसके बाद अनु मलिक ने 'राम का धाम' को कैलाश खेर की आवाज में इस गाने को बनाने का फैसला किया. अब इस गाने की गूंज 22 जनवरी को अयोध्या में भी सुनने को मिलेगी. आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन पूरा परिसर संगीतमय रहेगा. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की बांसुरी तथा ढोलक से लेकर तमिलनाडु के मृदंग जैसे देशभर के विभिन्न शास्त्रीय वाद्ययंत्र बजाये जाएंगे. यह जानकारी मंदिर न्यास द्वारा दी गई है. ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के महासचिव चंपत राय ने बताया कि 22 जनवरी को भव्य समारोह के दौरान प्रस्तुति के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों से संगीतकारों का चयन किया गया है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Pakistan की Parliament के बाहर Firing, Imran Khan से जुड़ा है पूरा मामला