एनिमल की शक्ल होती एकदम अलग, अगर फिल्म से नहीं हटते ये 6 डायलॉग और सीन्स

एनिमल में कई काट भी लगाए गए हैं. लेकिन अगर यह कट नहीं लगते तो एनिमल अलग लेवल की फिल्म बनती. ऐसे में आज हम आपको फिल्म के उन सेंसर सीन के बारे में बताएंगे, अगर वो होते तो फिल्म की शक्ल कुछ हो होती.

Advertisement
Read Time: 23 mins
एनिमल के इस पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची
नई दिल्ली:

एनिमल इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है. रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म हर दिन बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई कर रही है. एनिमल अपनी कमाई के अलावा लंबाई, सीन और डायलॉग्स को लेकर भी चर्चा में है. फिल्म से जुड़े कई सीन्स और डॉयलॉग्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. रिलीज से पहले एनिमल को सेंसर बोर्ड की ओर से एनिमल को 'A' सर्टिफिकेट मिला. फिल्म में कई काट भी लगाए गए हैं. लेकिन अगर यह कट नहीं लगते तो एनिमल अलग लेवल की फिल्म बनती. ऐसे में आज हम आपको फिल्म के उन सेंसर सीन के बारे में बताएंगे, अगर वो होते तो फिल्म की शक्ल कुछ हो होती. 

. एनिमल में 'ब्लैक' शब्द हटवाया गया था. यह शब्द फिल्म में 1 घंटे 31 मिनट 19 सेकंड पर आना था, लेकिन इसे सेंसर बोर्ड को हटाना पड़ा.

. 1 घंटे 56 मिनट 20 सेकंड पर एक सीन से 'कॉस्ट्यूम' शब्द को बदलकर 'वस्त्र' किया गया.

. रणबीर कपूर की फिल्म में 'कभी नहीं' और 'क्या बोल रहे हो आप' जैसे डायलॉग्स में भी बदलाव किए गए थे. 

Advertisement

. 2 घंटे 13 मिनट 51 सेकंड को 'नाटक' शब्द को म्यूट किया गया. 

. फिल्म में 'You change pads four times a month' सबटाइटल को भी बदला गया.

. एनिमल में रणबीर कपूर और तृप्ति डिमरी रोमांटिक सीन्स पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाई. कुछ क्लोजअप सीन्स को फिल्म से हटाया गया. 

Advertisement
Advertisement

अगर यह सीन्स और डायलॉग्स सेंसर नहीं होते तो एनिमल की शक्ल कुछ और होती. आपको बता दें फिल्म में रणबीर कपूर और बॉबी देओल के अलावा अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी और शक्ति कपूर सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में सभी ने अपने किरदारों को काफी शानदार तरीके से किया है. रणबीर कपूर और बॉबी देओल के रोल को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. एनिमल का निर्देशन अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने किया है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात