धर्मेंद्र ने सनी देओल की बेताब के लिए इस एक्ट्रेस को कर दिया था रिजेक्ट, इसी एक्ट्रेस का साथ बाद में सनी पाजी ने दी थी दो ब्लॉकबस्टर

सनी देओल की डेब्यू फिल्म बेताब 5 अगस्त 1983 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ब्लॉकबस्टकर साबित हुई. बेताब में सनी देओल के साथ अमृता सिंह नजर आईं. लेकिन आप जानते हैं ये फिल्म पहले दो और हीरोइनों को ऑफर हुई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सनी देओल का सिक्का चलता है. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. गदर से लेकर बॉर्डर तक उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. जिसकी वजह से सनी देओल आज भी टॉप एक्टर्स की लिस्ट में  हैं. सनी देओल ने बेताब फिल्म से डेब्यू किया था. आज बेताब की रिलीज को 41 साल हो चुके हैं. फिल्म 5 अगस्त 1983 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अमृता सिंह लीड रोल में नजर आईं थीं. क्या आपको पता है अमृता सिंह इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं. उनसे पहले दो एक्ट्रेसेस को बेताब ऑफर हुई थी. मगर उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

सनी देओल के साथ इस फिल्म में पहले मीनाक्षी शेषाद्री नजर आने वाली थीं. उन्होंने साल 1981 में फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था. मगर उन्हें धर्मेंद्र ने रिजेक्ट कर दिया था. हालांकि बाद में सनी और मीनाक्षी ने एक साथ घायल और दामिनी जैसी सुपरहिट फिल्में दी थीं.

Advertisement

बेताब को राहुल रवैल ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के लिए मंदाकिनी ने भी ऑडिशन दिया था. मगर राहुल ने उन्हें कास्ट करने से मना कर दिया था क्योंकि वो सनी देओल के सामने काफी यंग लगती थीं. आखिर में फिल्म के लिए अमृता सिंह का सिलेक्शन हुआ था. बेताब में सनी देओल, अमृता सिंह, प्रेम चोपड़ा, शम्मी कपूर और निरुपा रॉय लीड रोल में थे.

Advertisement

बेताब उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 13.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. बेताब की स्टोरी की बात करें तो ये एक लव स्टोरी थी. गरीब परिवार के सनी को रोमा नाम की अमीर लड़की से प्यार हो जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada में दबंगों का आतंक, घरों में लगाई आग, पीड़ितों से सुनिए आपबीती | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article