45 साल पहले आई अमिताभ बच्चन की इन दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ला दिया था तूफान, बड़े से बड़े एक्टर की फिल्में हो गई थीं ढेर

Amitabh Bachchan Movies: 1979 हिंदी सिनेमा का वह साल था, जब अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के आगे कोई भी स्टार टिक नहीं पाया था. उस साल इन दोनों की दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों ही बॉक्स-ऑफिस पर छा गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की वो जोड़ी, जिनके आगे पानी भरते थे बड़े स्टार
नई दिल्ली:

Amitabh Bachchan Movies: एक समय बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था. ये दौर 70-80 दशक का था. तब दोनों जब-जब साथ आते फिल्म जबरदस्त कमाई करती थी. वैसे तो अमिताभ बच्चन के साथ कई एक्टर्स की जोड़ियां पसंद की जाती थी लेकिन शशि कपूर का अलग ही जलवा देखने को मिलता था. साल 1979 में दोनों एक्टर की दो फिल्मों ने तो पूरे बॉक्स-ऑफिस पर ही कब्जा कर लिया था. इनकी ऐसी कमाई हुई कि रिकॉर्ड ही बन गया. आइए जानते हैं इन दोनों फिल्मों के बारे में.

अमिताभ बच्चन-शशि कपूर की 'सुहाग'

30 अक्टूबर, 1979 को सिनेमाघरों में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की फिल्म 'सुहाग' रिलीज हुई और फिल्म देखते ही देखते छा गई. इस पर दर्शकों ने इतना प्यार लुटाया कि उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसका डायरेक्शन मनमोहन देसाई ने किया था. फिल्म में कादर खान, अमजद खान, रंजीत, केके शुक्ला और प्रयाग राज जैसे कलाकार थे. इसके अलावा फिल्म में रेखा और परवीन बाबी भी थीं. फिल्म को जबरदस्त प्यार मिला था.

अमिताभ बच्चन-शशि कपूर की 'काला पत्थर'

'सुहाग' से पहले उसी साल 9 अगस्त को सिनेमाघरों में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की एक और फिल्म 'काला पत्थर' आई थी. इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. यह भी एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसे यश चोपड़ा ने बनाया था. फिल्म चासनाला माइनिंग डिजास्टर पर बेस्ड थी. 

5वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

आंकड़ों की माने तो 'काला पत्थर' उस साल रिलीज 5वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म थी. यश चोपड़ा के साथ अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की यह चौथी फिल्म थी. इससे पहले 1975 में 'दीवार', 1976 में 'कभी-कभी' और 1978 में 'त्रिशूल' यह तिकड़ी देखने को मिल चुकी थी. 1979 वो साल था, जब अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की पॉपुलैरिटी के आगे कोई स्टार टिक नहीं पाया था.

Featured Video Of The Day
PM Modi Lok Sabha Speech: Rahul चुप, बाकी का हंगामा...देखें जब PM Modi ने दूसरी बार रोका भाषण