43 साल पहले आए इस गाने के लिए अमिताभ बच्चन ने खाए थे बार-बार बिजली के झटके, बिग बी का हो जाता था ऐसा हाल

अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. कई फिल्मों के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. एक फिल्म ऐसी भी थी जिसकी शूटिंग के वक्त अमिताभ बच्चन को बार-बार बिजली के झटके लग रहे थे,

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. कई फिल्मों के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. एक फिल्म ऐसी भी थी जिसकी शूटिंग के वक्त अमिताभ बच्चन को बार-बार बिजली के झटके लग रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी शूटिंग को बंद नहीं किया बल्कि उसको पूरा किया. बिग बी को बिजली के झटके फिल्म के गाने की शूटिंग के वक्त लगे थे और जब यह गाना रिलीज हुआ तो उसने हर जगह धमाका मचा दिया था. इस गाने का नाम सारा जमाना था.

यह गाना फिल्म याराना का है, जो साल 1981 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस सारा जमाना गाने में अमिताभ बच्चन ने एक जैकेट पहनी थी. जो ढेर सारी लाइट्स से सजी हुई थी. जिसकी वजह से उन्हें बार-बार बिजली के झटके लग रहे थे. इस बात का खुलासा बिग बी ने अपने शो कौन बनेगा करोड़पति 16 में किया. मध्य प्रदेश के स्वप्न चतुर्वेदी के एक सवाल का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने सारा जमाना गाने से जुड़ा मजेदार किस्सा शो में शेयर किया है.

अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस गाने को स्टेडियम में शूट करने का सुझाव बिग बी ने खुद मेकर्स को दिया था. उस समय कोलकाता में नया नेताजी सुभाष चंद्र स्टेडियम खुला था जो बहुत बड़ा था और उन्होंने दिन में शूटिंग करने का फैसला किया. हालांकि, शूटिंग देखने के लिए करीब 50,000 से 60,000 लोग आए थे, जबकि उसमें बैठने की क्षमता सिर्फ 12,000 से 15,000 थी. हालात ने उन्हें शूटिंग रोककर वहां से चले जाने पर मजबूर कर दिया. बाद में, अमिताभ बच्चन ने रात में शूटिंग करने का सुझाव दिया, बिना किसी शोर-शराबे के. कुछ दिनों के लिए मुंबई लौटने के बाद, वह चुपचाप रात की शूटिंग के लिए कोलकाता वापस चले गए.

Advertisement

आपनी लाइट वाली जैकेट के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा है कि उस समय तकनीक उन्नत नहीं थी, और उनकी जैकेट की लाइट बिजली से जुड़े एक तार से नियंत्रित होती थी. अमिताभ बच्चन ने अपनी बॉडी के चारों ओर रोशनी की पूरी स्ट्रिंग पहनी थी, जिसमें तार उनके पैर से लटका हुआ था और मुख्य स्विच बोर्ड में प्लग किया गया था. अमिताभ बच्चन ने कहा, 'जिस वक्त बिजली चालू होती तो मैं नाचना शुरू कर देता था, इसलिए नहीं कि मैं नाचना चाहता था, बल्कि इसलिए कि मुझे बिजली के झटके लग रहे थे! यह कहने के बाद शो में मौजूद हर कोई हंसने लगा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bengaluru Murder Case: क्या Mahalakshmi के हत्यारे एक से ज्यादा, सबूत इसी तरफ इशारा कर रहे है