Amitabh Bachchan ने इस सुपरहिट गाने की शूटिंग के लिए Smita Patil को खूब मनाया था, बेहद असहज थीं स्मिता

जानिए कौनसा था वो सुपरहिट गाना जिसे Smita Patil नहीं करना चाहती थीं. इस गाने को शूट करने में स्मिता पाटिल बेहद असहज थीं और चिंता में भी थीं कि आखिर किस तरह वे इस गाने की शूटिंग कर पाएंगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Amitabh Bachchan और स्मिता पाटिल के इस गाने ने मचा दी थी धूम.

Bollywood Gold: स्मिता पाटिल बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से थीं जिन्हें अपनी सादगी, अदायगी और गंभीर किरदारों को निभाने की काबिलियत से पहचान मिली थी. स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने 12 साल फिल्मों में काम किया, हर तरह की फिल्में कीं, कम बजट वाली अंडररेटेड फिल्में भी और सुपरहिट ब्लॉकबस्टर बड़े बजट वाली फिल्में भी. यूं तो स्मिता किसी भी किरदार में ढल जाती थीं, लेकिन, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ की गई फिल्म नमक हलाल के इस एक गाने की शूटिंग करते हुए स्मिता इतनी असहज हो गई थीं कि अमिताभ को उन्हें बार-बार मनाना पड़ा था. 

यह गाना था 'आज रपट जाए तो हमें ना उठाइयो' जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ स्मिता पाटिल की जोड़ी देखते ही बनती थी. इस गाने की धुन सुनाई पड़ती है तो पैर खुद ब खुद थिरकने लगते हैं. स्मिता पाटिल काल्म, कंपोस्ड और एक सीरियस एक्ट्रेस थीं जिनके लिए नमक हलाल (Namak Halal) अलग फिल्म थी. यह एक्शन कोमेडी फिल्म थी और स्मिता के लिए पहली कमर्शियल फिल्म भी थी. इससे पहले स्मिता ने चक्र, मंथन और भूमिका जैसी आर्टिस्टिक फिल्में की थीं. 

Advertisement
Advertisement

नमक हलाल अपने समय की सुपरहिट फिल्म थी जिसे डायरेक्ट किया था प्रकाश मेहरा ने और मुख्य किरदारों में नजर आए थे अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, ,स्मिता पाटिल, परबीन बाबी और वहीदा रहमान. फिल्म का संगीत दिया था डिस्को किंग बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) ने और गाने गाए थे लैजेंडरी सिंगर्स किशोर कुमार और आशा भोंसले ने. खुद बप्पी दा का कहना था कि नमक हलाल उनके करियर की माइल्सटोन साबित हई थी. 

Advertisement
Advertisement

इस फिल्म के गाने अपने जमाने में ही नहीं बल्कि आज भी बॉलीवुड के सबसे हिट गानों में गिने जाते हैं, चाहे फिर 'पग घुंघरू बांध मीरा नाची थी' हो, 'रात बाकी बात बाकी' हो, 'जवानी जानेमन' हो या फिर 'आज रपट जाएं' गाना हो. असल में इस फिल्म के सभी गाने एक से बढ़कर एक हैं. बप्पी दा ने इस फिल्म के गानों के साथ कमाल कर दिया था, धूम मचा दी थी. 

वहीं, आज रपट जाए गाने से स्मिता पाटिल का एक किस्सा जुड़ा है. झमाझम बारिश में शूट हुआ यह गाना रोमांटिक था और इस गाने को करने में स्मिता पाटिल अंकफर्टेबल थीं. अंकफर्टेबल होने का कारण यह भी था कि यह स्मिता के लिए पहली सी फिल्म थी जिसमें उन्हें बारिश में भीगते हुए रोमांटिक सीन देना था, नाचना भी था और गाना भी था. स्मिता समझ नहीं पा रही थीं कि आखिर वो यहां क्या कर रही हैं. उन्हें इस गाने ही नहीं बल्कि पूरी फिल्म के दौरान ही लग रहा था कि वे इस फिल्म के लिए सही चॉइस नहीं हैं. लेकिन, अमिताभ बच्चन ने उन्हें बार-बार समझाया था, इस गाने के लिए मनाया भी था और उन्हें सहज होने में मदद भी की थी. कहा तो यह भी जाता है कि इस गाने को शूट करने के बाद स्मिता रोई भी थीं.  

Amitabh Bachchan ने इस सुपरहिट गाने की शूटिंग के लिए Smita Patil को खूब मनाया था | Bollywood Gold

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Breaking: Sikandra Rao के विधायक वीरेंद्र राणा ने NDTV को बताया अभी के मौजूदा हालात
Topics mentioned in this article