बर्थडे पर अमिताभ बच्चन को पोलैंड से मिला सबसे खास गिफ्ट, बिग बी को आ गई बाबूजी की याद

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके बर्थडे को हर साल फैंस बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. इस बार अमिताभ बच्चन को बर्थडे पर पोलैंड से सबसे बेस्ट गिफ्ट मिला है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन का आज 82वां जन्मदिन है. उनके बर्थडे को फैंस त्योहार की तरह मनाते हैं. हर साल उनका बर्थडे सिर्फ देश ही नहीं विदेश में भी धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल अमिताभ बच्चन को सबसे बेस्ट गिफ्ट पोलैंड से मिला है. अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपना गिफ्ट दिखाया है. इस म्यूजिकल ट्रिब्यूट के साथ अमिताभ बच्चन को अपने बाबूजी हरिवंश राय बच्चन की याद आ गई.

अमिताभ बच्चन को मिला ये गिफ्ट
अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यंग लड़कियां वायलिन पर हरिवंश राय बच्चन की मधुशाला को बजाती नजर आ रही हैं. इस वीडियो में पोलैंड की खूबसूरती भी देखने को मिल रही है. इस वीडियो को शेयर करते हुए बिगबी ने लिखा-जन्म का दिन... और यह जानने का एक और दिन कि उस समय का उत्सव अब के समय से अलग था... और सबसे सम्मानित उपहार जो मुझे मिला है वह पोलैंड के व्रोकला शहर से है.
 

पोलैंड के साथ अपने पर्सनल कनेक्शन के पीछे के इतिहास को समझाते हुए, अमिताभ ने कहा, 'जैसा कि आप सभी जानते हैं, पोलैंड के व्रोकला शहर ने मुझे मेरी पिछली यात्रा के दौरान शहर का एंबेसडर घोषित किया था... यह साहित्य का शहर भी है और उन्होंने अपने मुख्य चौक पर बाबूजी की एक प्रतिमा रखी है... यह योगियों का शहर भी है और उन्होंने बाबूजी को इस प्रतिमा से सम्मानित किया है. उन्होंने बाबूजी के नाम पर एक चौक-सड़क का नाम भी रखा है, हरिवंश राय बच्चन स्ट्रीट चौक. इसके बाद उन्होंने पोलैंड को शुक्रिया भी कहा.

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था. उनकी साल 1973 में जया बच्चन से शादी हुई थी. उनके दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं. बिगबी का इंडियन सिनेमा में बड़ा योगदान है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अभी भी वो एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं. आखिरी बार वो कल्कि 2898 एडी में नजर आए थे. अभी भी उनके पास कई प्रोजेक्ट हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
JP की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से रोके जाने पर Ram Gopal Yadav ने राज्य सरकार पर साधा निशाना