जिंदगी का असली संघर्ष समझना है तो अमिताभ बच्चन का जरूर देंखे ये खास वीडियो, IAS ऑफिसर भी हुए प्रभावित

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन बहुत बार अपनी जिंदगी के संघर्ष को लेकर ढेर सारी बातें करते हैं. इसके साथ ही वह अपने फैंस को प्रेरित करने के लिए खास संदेश भी देते रहते हैं. अब आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी अवनीश शरण भी अमिताभ बच्चन से प्रभावित हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन बहुत बार अपनी जिंदगी के संघर्ष को लेकर ढेर सारी बातें करते हैं. इसके साथ ही वह अपने फैंस को प्रेरित करने के लिए खास संदेश भी देते रहते हैं. अब आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी अवनीश शरण भी अमिताभ बच्चन से प्रभावित हो गए हैं. उन्होंने बिग बी से जिंदगी का खास पाठ सीखा है. अवनीश शरण ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अमिताभ बच्चन का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में दिग्गज अभिनेता जिंदगी के संघर्ष के बारे में बता रहे हैं. साथ ही अपनी पिता की कही हुई बातों को शेयर कर रहे हैं.

वीडियो में अमिताभ बच्चन अपने पिता से सीखे दो पाठों के बारे में बात करते हुए कहते हैं, 'मन का हो तो अच्छा, न हो तो ज्यादा अच्छा.' वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि वह इस पाठ को कभी नहीं समझ सकते हैं और हमेशा अपने पिता से स्पष्टीकरण मांगते थे. उनके पिता ने तब समझाया कि अगर चीजें किसी की इच्छा के अनुसार नहीं हो रही हैं, तो वे किसी दैवीय शक्ति की इच्छा के अनुसार हो रही हैं और किसी की बेहतरी के लिए मान लेना चाहिए.

अमिताभ बच्चन ने दूसरा सबक अपने पिता से यह सीखा कि जिंदगी एक संघर्ष है और संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक जिंदगी है. बिग बी कहते हैं, 'मुझे लगता है कि अगर हम इस बात को स्वीकार कर लें कि आपकी जिंदगी कभी आसान नहीं होगी, कुछ न कुछ होने वाला है, तो उस पर किसी तरह की निराशा में बैठने के बजाय, जागरूक रहें कि कल एक और चुनौती है. एक और दिन जो हो सकता है लाभदायक साबित होगा और शायद नहीं भी, लेकिन अंत में एक और दिन आएगा जब आप फिर से कोशिश करना शुरू कर सकते हैं.' आईएएस अवनीश शरण ने अमिताभ बच्चन के इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जिंदगी का पाठ.' सोशल मीडिया पर बिग बी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

Advertisement

शाहरुख खान और गौरी खान बच्‍चों के साथ आए नजर

Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल