खुदगर्ज पति बन अमिताभ बच्चन देते रहे पत्नी को धोखा, 50 साल पहले आई बिग बी ये फ्लॉप फिल्म पहुंच गई थी ऑस्कर तक

पचास साल पहले आज ही के दिन यानी कि 26 अक्टूबर 1973 में ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई. जिसमें नजर आए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन. उनका रोल देखकर और उनकी एक सीनियर हीरोइन के साथ बनी जोड़ी देखकर उनके फैन्स आज भी हैरान हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कभी किसी पुरानी फिल्म पर नजर पड़े और जाने माने एक्टर एक्ट्रेस देखकर आप उसे देखने बैठ ही जाएं तो कई बातें चौंका सकती हैं. आज की तारीख का कोई दिग्गज कलाकार उस फिल्म में छोटे से किरदार में नजर आ सकता है. जिसे फैन्स बड़े दिल वाला हीरो मानते हैं वो फिल्म में निगेटिव शेड में नजर आता है. पचास साल पहले आज ही के दिन यानी कि 26 अक्टूबर 1973 में ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई. जिसमें नजर आए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन. उनका रोल देखकर और उनकी एक सीनियर हीरोइन के साथ बनी जोड़ी देखकर उनके फैन्स आज भी हैरान हो रहे हैं.

अमिताभ बने थे खुदगर्ज पति

पचास साल पहले रिलीज हुई ये फिल्म है सौदागर जिसमें अमिताभ बच्चन गुड़ बेचने वाले एक सौदागर बने थे. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि अमिताभ बच्चन जिन्हें फूल बानो (पद्मा खन्ना) से प्यार हो जाता है. जिससे ब्याह की खातिर पैसा कमाने के लिए अमिताभ बच्चन पहले ज्यादा उम्र की विधवा महिला का किरदार अदा कर रही नूतन से शादी करते हैं. उसके बाद उन्हें तलाक देकर फूल बानो के पास चले जाते हैं. ऐसे खुदगर्ज पति को बाद में सही सबक मिलता है जब दूसरी पत्नी ऐसा गुड़ ही नहीं बना पाती जिसे बेचकर घर चल सके. फिल्म हिस्ट्री पिक्स ट्विटर हैंडल ने इस फिल्म की एक झलक शेयर कर लिखा है कि ये जीवन के मीठे और कड़वे अनुभवों की एक मार्मिक कहानी है.

Advertisement

यूजर्स ने कहा ‘ऑड पेयर'

अमिताभ बच्चन के कुछ फैन्स ने इस फिल्म को तब देखा जब वो एंग्री यंग मैन बन चुके थे. उस यूजर ने कमेंट किया कि दीवार के बाद इस फिल्म को देखकर थोड़ा अजीब लगा. एक यूजर ने लिखा कि उनके लिए नूतन और अमिताभ बच्चन की पेयर काफी ऑड है लेकिन फिल्म उन्हें पसंद आई. कुछ यूजर्स फिल्म की कहानी और म्यूजिक की तारीफ भी कर रहे हैं. आपको बता दें अमिताभ बच्चन की फिल्म सौदागर को 46वें ऑस्कर में इंडिया की तरफ से एंट्री भी मिली थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन