इंडिया में फ्लॉप हो गई थी अमिताभ बच्चन की ये फिल्म, लेकिन इंग्लैंड और अमेरिका सहित इन देशों नहीं मिल रही थी फिल्म की टिकट

अमिताभ और रेखा जैसे बड़े बड़े स्टार्स के होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह धराशाई हो गई, क्या बता सकते हैं कौन सी थी वो फिल्म.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इंडिया में सफल नहीं हो पाई थी अमिताभ रेखा की ये फिल्म
नई दिल्ली:

कुछ फिल्में मास्टरपीस होती हैं लेकिन ऐसी मास्टरपीस जिनकी अहमियत उस दौर में समझ नहीं आती जब वो रिलीज होती हैं या उस जगह समझ नहीं आती जहां के लिए उन्हें बनाया जा सकता है. अमिताभ बच्चन की भी एक फिल्म इन्हीं हालात से गुजरी. एक दौर था जब अमिताभ बच्चन का नाम ही काफी हुआ करता था फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट करने के लिए. उनके नाम का जुड़ना यानी कि फिल्म का पर्दे पर धमाल मचा देना और साथ में अगर रेखा हो तो समझिए कि बस कमाल होना तय था. उसके बावजूद दोनों की एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह धराशाई हुई. क्या बता सकते हैं कौन सी थी वो फिल्म.

इंडिया में फ्लॉप विदेश में हिट

अमिताभ बच्चन और रेखा की इस फिल्म का नाम था सिलसिला. जिसमें इन दोनों के अलावा जया बच्चन, संजीव कुमार और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार भी मौजूद थे. खूबसूरत गानों, दिल को छू लेने वाले डायलॉग और बेहतर सीन्स के साथ फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से बनाया गया था. फिल्म के मेकर थे खुद यश चोपड़ा. जिनकी भरपूर कोशिशों के बावजूद रेखा और जया एक साथ काम करने को राजी हुई थीं. लेकिन उस दौर में फिल्म का जादू इंडिया में चल ही नहीं सका. यशराज बैनर के इस फिल्म को लोगों को ने सिरे से नकार दिया ताज्जुब की बात ये है कि जो फिल्म इंडिया में नहीं चल सकी थी उसे इंग्लैंड और अमेरिका के हिंदी सिने प्रेमियों ने खूब पसंद किया.

दिलचस्प लव ट्रायंगल पर बेस्ड मूवी

इस मूवी की कहानी कुछ कुछ अमिताभ बच्चन, रेखा और जया भादुड़ी की रियल लाइफ के इर्द गिर्द ही घूमती थी. शादी के बाद अमिताभ बच्चन का रेखा के प्यार में पड़ जाना. रेखा और अमिताभ बच्चन दोनों का शादीशुदा होने के बावजूद एक दूसरे को चाहना उनकी रियल लाइफ स्टोरी जैसा ही था. इस फिल्म के लिए ये भी कहा जाता है कि रेखा और जया भादुड़ी, जो उस वक्त तक जया बच्चन हो चुकी थीं उन्हें एक साथ एक सीन में लाने के लिए यश चोपड़ा को बहुत मान मनौव्वल करनी पड़ी थी. उस वक्त वाकई रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार के किस्से बहुत चर्चित थे. लेकिन फिल्म को रियल लाइफ से जुड़ी किसी अफवाह का फायदा नहीं मिल सका.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव को लेकर Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान