श्रीलंका में 590 दिनों तक चली थी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की ये फिल्म, शादी के बाद बिग बी बन गए थे बीवी से बड़े स्टार

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की भी एक फिल्म ऐसी ही है. जो थी तो एक संजीदा किस्म की बॉलीवुड मसाला मूवी. लेकिन खुद जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की लाइफ से मैच हो रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फिल्म और रियल लाइफ का कोई वास्ता वैसे तो नहीं होता है. फिल्म किसी रियल स्टोरी पर बेस्ड हो या बायोपिक हो तो बात अलग है. लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो चाहे अनचाहे किसी की जिंदगी से मेल खा जाती है. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की भी एक फिल्म ऐसी ही है. जो थी तो एक संजीदा किस्म की बॉलीवुड मसाला मूवी. लेकिन खुद जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की लाइफ से मैच हो रही थी. फर्क सिर्फ इतना था कि फिल्म में जो पति के साथ होता है वो रियल लाइफ में पत्नी के साथ हुआ. फिल्म की खास बात ये थे कि इसे श्रीलंका भी बहुत पसंद किया गया.

इस फिल्म में दिखे साथ

ये फिल्म है अभिमान. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों साथ में नजर आए थे. फिल्म रिलीज हुई थी साल 1973 में. इस फिल्म को डायरेक्ट किया था ऋषिकेश मुखर्जी ने. फिल्म अपनी कहानी के साथ साथ अपने सॉन्ग्स के लिए भी खूब फेमस हुई थी. खास बात ये थी कि ये म्यूजिकल ड्रामा फिल्म श्रीलंका में भी रिलीज हुई थी. दिलचस्प बात ये है कि श्रीलंका में ये मूवी 590 दिन तक चली यानी कि एक साल से भी ज्यादा समय तक फिल्म श्रीलंका में चलती रही.

रियल लाइफ में रिवर्स हुए रोल

इस फिल्म की कहानी ऐसी थी कि जया बच्चन एक छोटी स्टार होती हैं जबकि अमिताभ बच्चन टॉप के सिंगर होते हैं. लेकिन अपने हुनर के दम पर जया बच्चन उनसे बड़ी स्टार बन जाती हैं और दोनों के बीच में क्लेशेज होने लगते हैं. जब ये फिल्म रिलीज ही थी तब रियल लाइफ में जया बच्चन अमिताभ बच्चन से बड़ी स्टार थीं. लेकिन फिल्म रिलीज होने तक अमिताभ बच्चन का स्टारडम, जया बच्चन से ज्यादा बड़ा हो चुका था. यानी रियल लाइफ में रोल रिवर्स हो गए थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में 10 साल बाद BJP खो रही है सत्ता? | Assembly Elections