अमिताभ बच्चन के 15 मिनट से बदल गई थी इस डायरेक्टर की किस्मत, 22 साल पहले इस फिल्म ने तोड़े थे कई रिकॉर्ड

अमिताभ ने इस मूवी में निगेटिव किरदार निभाया था. अब तक तो आपने फिल्म का नाम गेस कर ही लिया होगा और अगर नहीं तो आखिरी हिंट ये है कि इस फिल्म में तीन मेन कैरेक्टर को अंधा दिखाया गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ काम करना किसी भी निर्देशक के लिए बड़ी बात है. खासतौर पर नए निर्देशकों के लिए यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है. डायरेक्टर विपुल अमृतलाल शाह ने हाल ही में बिग बी के साथ मुलाकात और फिल्म साइन करने का एक दिलचस्प किस्सा साझा किया है. यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी जिसमें अमिताभ के अलावा परेश रावल, अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और सुष्मिता सेन भी नजर आई थीं. अमिताभ ने इस मूवी में निगेटिव किरदार निभाया था. अब तक तो आपने फिल्म का नाम गेस कर ही लिया होगा और अगर नहीं तो आखिरी हिंट ये है कि इस फिल्म में तीन मेन कैरेक्टर को अंधा दिखाया गया था. जी हां आपने सही समझा यहां 'आखें' मूवी की बात हो रही है.

15 मिनट ने पलट दी किस्मत

आंखें निर्देशक ने बताया कि पहले तो अमिताभ ने उन्हें स्क्रिप्ट सुनाने के लिए 45 मिनट का समय दिया था, लेकिन बाद में सिर्फ 15 मिनट का समय दिया. उन्होंने फटाफट बिग बी को फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई और वह काफी डरे हुए थे क्योंकि फिल्म में विपुल ने बिग बी को निगेटिव किरदार का ऑफर दिया था. उन्हें डर था कि अमिताभ कहीं नाराज न हो जाएं लेकिन स्क्रिप्ट सुनने के बाद अमिताभ ने बोला कि वह यह फिल्म करेंगे. इस 15 मिनट ने डायरेक्टर विपुल की किस्मत बदल दी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और इतनी फेमस हुई कि आज भी इसकी चर्चा  होती है.

चौंक गए विपुल

डायरेक्टर विपुल शाह ने आंखें को लेकर अमिताभ के साथ मुलाकात का एक और दिलचस्प किस्सा सुनाया. डायरेक्टर ने बताया कि वह अमिताभ से मिलने के लिए उनके वैन के बाहर खड़े थे. बिग बी का वैन के बाहर इंतजार करते हुए वह अपना इंट्रोडक्शन देने के बारे में सोच रहे थे. लेकिन इससे पहले कि वह अपना इंट्रोडक्शन देते अमिताभ ने वैन से बाहर आते ही पूछा, "विपुल तुम यहां क्या कर रहे हो?" यह सुनते ही विपुल शॉक्ड हो गए क्योंकि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि अमिताभ एक साल बाद भी उन्हें याद रखेंगे.

ये भी पढ़ें: KBC 16 ने मंच पर अमिताभ बच्चन ने गाया रेखा और अपना वो हिट गाना, नया प्रोमो वायरल



 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?