एक कव्वाली से रिकॉर्ड बना अचानक गायब हो गया था मखमली आवाज वाला ये सिंगर, एक जिद की वजह से सालों तक नहीं मिला काम

उस दौर में अल्ताफ राजा के गाने से लेकर कॉन्सर्ट तक सब हिट रहे. लेकिन उनकी एक जिद के बाद उन्हें काम मिलना कम हुआ और धीरे धीरे बंद ही हो गया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
एक कव्वाली से रिकॉर्ड बनाकर अचानक गायब हो गया था मखमली आवाज वाला ये सिंगर
नई दिल्ली:

टूटे दिलों की आवाज बन चुका एक सॉफ्ट सा सॉन्ग आज भी ब्रेकअप के शिकार हुए लोगों के जेहन में गूंजता होगा. गाने के बोल थे. अब के बरस दुआ है कि तेरा सामना न हो.... दिल को छू जाने वाले इस गाने को गाया था सिंगर अल्ताफ राजा ने. जिन का कुछ साल पहले एक एल्बम रिलीज हुआ और इस कदर हिट रहा कि हर तरफ बस उसी के गाने बजा करते थे. उस दौर में अल्ताफ राजा के गाने से लेकर कॉन्सर्ट तक सब हिट रहे. लेकिन उनकी एक जिद के बाद उन्हें काम मिलना कम हुआ और धीरे धीरे बंद ही हो गया.

तुम तो ठहरे परदेसी से हुए हिट

सिंगर अल्ताफ राजा के पिता और मम्मी दोनों ही पेशे से कव्वाल थे. अल्ताफ राजा को घर में ही वो माहौल मिला कि उनकी आवाज गजल और कव्वाली दोनों के सुरों में खुद ब खुद ढलती चली गई. शुरू में वो अपने माता पिता के साथ कोरस में गाया करते थे. लेकिन हुनर कहां छिप पाता है. अल्ताफ राजा की आवाज का जादू अलग से सुनाई देने लगा. साल 1996 में उनकी पहली एल्बम तुम तो ठहरे परदेसी रिलीज हुई. इस गाने के अलावा एल्बम में करीब पांच गाने और थे. सारे ही गाने इस कदर हिट हुए कि अल्ताफ राजा सुपर हीरो बन गए और गाने ने भी रिकॉर्ड बना दिया.

Advertisement

एक जिद से ने बढ़ाई मुश्किलें

अल्ताफ राजा की गाई कुछ गजलें आज भी वायरल हो जाती हैं. लहरें टीवी के इंस्टाग्राम हैंडल पर उनका गजल गाते हुए वीडियो फिर वायरल हो रहा है. पहला एल्बम रिलीज होने के बाद अल्ताफ राजा को भरपूर काम मिलने लगा था. वो विदेशों में कॉन्सर्ट कर रहे थे और फिल्मों में गाने भी गा रहे थे. वो जो गाना गाते थे उसमें खुद भी दिखाई देते थे. काम ज्यादा होने की वजह से उन्होंने गाने में न दिखने की शर्त रखी. मेकर्स ने बहुत समझाया लेकिन अल्ताफ राजा नहीं माने. इस जिद के बाद वो सिर्फ गाने गाने लगे लेकिन लोगों ने उन्हें सुनना बंद कर दिया. जिसके बाद अल्ताफ राजा का करियर आगे नहीं बढ़ सका.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Marathi Conclave: Exit Poll गलत साबित होने पर क्या बोले डिप्टी CM Devendra Fadnavis