सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, 2023 में इन 6 बड़े स्टार्स ने किया बिग बजट फिल्मों का बंटाधार और हुईं बुरी तरह से फ्लॉप

कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बहुत बड़े बजट के साथ और बड़े नामों के साथ बनाई गईं. लेकिन टिकट खिड़की पर वो रिस्पॉन्स हासिल नहीं कर सकीं जिसकी उम्मीद थी. आपको बताते हैं कौन कौन सी हैं वो फिल्में.

Advertisement
Read Time: 11 mins
साल 2023 में बुरी तरह फ्लॉप हुईं ये बड़े सितारों की फ़िल्में
नई दिल्ली:

इसमें कोई शक नहीं कि साल 2023 बॉलीवुड के नाम रहा. कोरोना में लगे लॉकडाउन और उससे भी ज्यादा लोगों के दिलों में बैठी दहशत से उबरने के बाद इस साल लोगों ने थियेटर में जाकर फिल्म देखना शुरू किया. जिसकी वजह से कई फिल्में इस बार ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. हालांकि कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बहुत बड़े बजट के साथ और बड़े नामों के साथ बनाई गईं. लेकिन टिकट खिड़की पर वो रिस्पॉन्स हासिल नहीं कर सकीं जिसकी उम्मीद थी. आपको बताते हैं कौन कौन सी हैं वो फिल्में.

आदिपुरुष

ये वो फिल्म है जिससे लोगों को बड़ी उम्मीदें थीं. अपने फेवरेट बाहुबली को राम के अवतार में देखने के लिए दर्शकों ने जबरदस्त तरीके से प्री बुकिंग करवाई. लेकिन फिल्म ने बुरी तरह निराश किया. जिसका असर ये हुआ कि सारे वर्जन मिलाकर 7 सौ करोड़ में तैयार हुई ये फिल्म 349.3 करोड़ रुपये की ही कमाई कर पाई.

Advertisement

सेल्फी

मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस की रीमेक इस फिल्म में अक्षय कुमारी की मौजूदगी भी कुछ कमाल नहीं कर सकी. सौ करोड़ क्लब के बड़े खिलाड़ी अक्षय कुमार की ये फिल्म बनी सौ करोड़ रुपये में लेकिन कमा सकी सिर्फ 23.63 करोड़ रुपये.

शहजादा

सितारों की फेहरिस्त में ताजे ताजे शामिल हुए कार्तिक आर्यन की ये फिल्म अल्लू अर्जुन की हिट फिल्म अलावे कुंठपुरोमलो की रीमेक थी. लेकिन तेलुगु मूवी को जो प्यार मिला वो इस फिल्म को नहीं मिल सका. जिसकी वजह से 75 करोड़ रुपये में बनी ये फिल्म 47.5 करोड़ रुपये की कमाई ही कर सकी..

किसी का भाई किसी की जान

किसी फिल्म को हिट कराने के लिए सलमान खान का नाम ही काफी है. वैसे तो उनकी फिल्म किसी का भाई किसी की जान ने भी सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की. लेकिन भाईजान की फिल्मों से जो उम्मीद होती है वो करिश्मा दिखाई नहीं दिया. हालांकि 125 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ने लागत से ज्यादा कमाई करते हुए  182.5 करोड़ रुपये की कमाई कर ही ली.

भोला

फिल्म में अजय देवगन का धांसू लुक दिखा. तब्बू की मौजूदगी के साथ ये फिल्म जबरदस्त एक्शन से भी लबरेज थी. लेकिन 115 करोड़ रुपये में बनी फिल्म 110.5 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

Advertisement

मिशन रानीगंज

इस साल अक्षय कुमार ने मिशन रानीगंज भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये से ऊपर था. लेकिन मिशन रानीगंज बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये कभी नहीं कमा पाई थी. 

Featured Video Of The Day
Kalki Movie Box Office पर छाई, Weekend पर 500 Crore से ज्यादा कमाई की उम्मीद