राजा पृथ्वीराज चौहान के जन्मस्थल पर भी 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री करने की उठी मांग, बीजेपी विधायक ने की ये अपील

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यशराज बैनर के तले बनी यह पहली पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' भारत के जांबाज और निडर राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी कहती है.

राजा पृथ्वीराज चौहान के जन्मस्थल पर भी 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री करने की उठी मांग, बीजेपी विधायक ने की ये अपील

अभिनेता अक्षय कुमार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यशराज बैनर के तले बनी यह पहली पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' भारत के जांबाज और निडर राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी कहती है. रिलीज होते ही इस फिल्म को कई राज्यों की सरकारों ने टैक्स फ्री कर दिया है. ताकि पृथ्वीराज चौहान की शौर्य गाथा से ज्यादा से ज्यादा लोग रूबरू हो सकें. अब तक उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री कर दिया गया है. 

वहीं अब पृथ्वीराज चौहान के जन्म स्थल राजस्थान में भी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है. सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के फैंस सहित तमाम लोग इस फिल्म के राजस्थान में टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं. इतना ही नहीं राजस्थान के उत्तरी अजमेर की विधायक वासुदेव देवनानी ने भी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री करने के लिए राज्य सरकार से अपील की है. 

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'राजस्थान सरकार भी टैक्स फ्री करे. महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित श्री अक्षय कुमार जी अभिनीत फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को यूपी व मध्य प्रदेश ने टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया, जिससे उनके जीवन को राज्य के युवा देखें व उनमें मातृभूमि के प्रति अधिक प्रेम जागृत हो.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वासुदेव देवनानी ने ट्विटर पर अक्षय कुमार का तारीफ करते हुए लिखा, 'कांग्रेस की सरकारों में सदैव पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप एवं सम्राट पृथ्वीराज चौहान का योगदान कमतर करके दिखाया गया है. मैं अक्षय कुमार जी का अभिनंदन करता हूं. उन्होंने अजमेर के गौरव एवं सम्राट के जीवन के स्वर्णिम इतिहास को दर्शकों के मध्य लाये.' आपको बता दें कि फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है. वहीं विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की है.