जब राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बने तो क्या था पापा का रिएक्शन, खिलाड़ी ने कई साल बाद किया खुलासा

अक्षय कुमार ने हाल में एक बातचीत में बताया कि जब उन्होंने अपना नाम राजीव से बदल कर अक्षय रखा तो उनके पिता का क्या रिएक्शन था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जब अक्षय कुमार ने बदला था नाम
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपना नाम राजीव भाटिया से बदलने के पीछे की वजह के बारे में बात की. Galatta Plus के साथ एक इंटरव्यू में एक्टर से पूछा गया कि महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनी उनकी पहली फिल्म आज के सेट पर उनका पहला दिन कैसा था. "क्या आप जानते हैं कि फिल्म में कुमार गौरव का नाम क्या था? अक्षय! इसी तरह मेरा नाम पड़ा. बहुत से लोग यह नहीं जानते तो मेरा असली नाम राजीव है और शूटिंग के दौरान मैंने यूं ही पूछा कि फिल्म में हीरो का नाम क्या है, उन्होंने कहा अक्षय, मैंने उनसे कहा, मैं अपना नाम अक्षय ही रखना चाहता हूं!"

अक्षय ने कहा, "राजीव एक अच्छा नाम है और मुझे लगता है कि उस समय राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे या कुछ और तो यह एक बढ़िया नाम था लेकिन मैंने इसे ऐसे ही बदल दिया." उन्होंने अपने नाम बदलने पर अपने पापा की रिएक्शन के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं था कि किसी पंडित ने मुझे अपना नाम बदलने की सलाह दी हो! मेरे पिता ने भी मुझसे पूछा, 'तुम्हें क्या हो गया है?' लेकिन मैंने उनसे यही कहा कि मेरी पहली फिल्म में हीरो का नाम यही था. इसलिए मैं यही नाम रखूंगा. 

अक्षय कुमार हमेशा अपने प्रोफेशनल स्ट्रगल के बारे में खुलकर बात करते हैं. हाल ही में एक्टर ने बताया कि कैसे लोग इसे "पसंद" करते हैं जब उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं करती हैं. अक्षय ने शेयर किया, "कैसे लोग खुश होते हैं जब उनकी तीन चार फिल्में नहीं चलतीं. जब उनसे पूछा गया कि क्या ये लोग इंडस्ट्री से हैं तो अक्षय कुमार ने जवाब दिया, "हां मैंने खुद देखा है लोग खुश होकर कहते हैं इनका नहीं पिक्चर चला." 

Advertisement

एक रिपोर्टर के साथ हाल ही में हुई घटना को याद करते हुए अक्षय कुमार ने कहा, "मैं आपको एक छोटा सा किस्सा सुनाता हूं. मैं चैनल का नाम नहीं लूंगा. मैं अभी हाल ही में रेड कार्पेट पर चल रहा था तो आप जानते हैं बहुत सारे चैनल हैं. एक रिपोर्टर ने मुझसे पूछा अक्षय जी, आपकी पिछली चार फिल्में नहीं चलीं. आपको कैसा लग रहा है?" अक्षय कुमार की हालिया फिल्म सरफिरा इस समय सिनेमाघरों में चल रही है. इस फिल्म में परेश रावल और राधिका मदान भी लीड रोल में हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार