बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों के बाद अक्षय कुमार के हाथ से निकला नंदू ऐड, हर फिल्म से पहले खिलाड़ी कुमार देते थे ये सीख

Akshay Kumar Nandu ad: अब अक्षय कुमार का यह नंदू ऐड सिनेमाघरों में नहीं देखने को मिलेगा. इस बात का फैसला केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने लिया है. सीबीएफसी ने अक्षय कुमार के एंटी स्मोकिंग ऐड को बंद करने का फैसला किया है. इसकी जगह एक नया ऐड लाया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Akshay Kumar Nandu ad: अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा अपने ऐड के लिए भी खूब सुर्खियों में रहते हैं. पूरे इंडिया में सिनेमाघरों के अंदर कोई भी फिल्म शुरू होने से पहले उनका एनटी स्मोकिंग ऐड जरूर आता है, जिसमें वह नंदू नाम के किरदार को स्मोकिंग न करने की सलाह देता हैं. लेकिन अब अक्षय कुमार का यह नंदू ऐड सिनेमाघरों में नहीं देखने को मिलेगा. इस बात का फैसला केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने लिया है. सीबीएफसी ने अक्षय कुमार के एंटी स्मोकिंग ऐड को बंद करने का फैसला किया है. इसकी जगह एक नया ऐड लाया गया है.

हाल की रिपोर्टों से पता चलता है कि सीबीएफसी ने छह साल बाद अक्षय कुमार के इस ऐड को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि इस फैसले के पीछे का अभी तक कारण साफ नहीं हो पाया है, लेकिन यह पुष्टि की गई है कि अक्षय कुमार के ऐड को नए एंटी स्मोकिंग ऐड से बदल दिया जाएगा. रिपोर्टों के अनुसार, फिल्म विक्की विद्या का वो वाला वीडियो और जिगरा में नंदू ऐड की अनुपस्थिति देखी गई. कथित तौर पर ऐड को हटाने का फैसला पिछले महीने लिया गया था.

वहीं नया ऐड तंबाकू छोड़ने के सकारात्मक प्रभावों पर ध्यान केंद्रित करता है, धूम्रपान मुक्त जीवन के फायदे पर प्रकाश डालता है. आपको बता दें कि अक्षय कुमार का नंदू ऐड उनकी 2018 स्वतंत्रता दिवस की फिल्म गोल्ड की रिलीज के समय जारी किया गया था. इसने उनकी 2018 की फिल्म पैडमैन को बढ़ावा देने में भी मदद की, जो अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित थी, जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के लिए कम कीमत वाले सैनिटरी पैड बनाए थे. विज्ञापन में अभिनेता अजय सिंह पाल ने नंदू की भूमिका निभाई थी. इसमें वह अस्पताल के पास सिगरेट पीते हुए दिखाई देते हैं. जब अक्षय उनके पास जाते हैं, तो वह अपनी पत्नी की स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में बताते हैं. अक्षय कहते हैं कि वह दो सिगरेट खरीदने में खर्च होने वाले पैसे का इस्तेमाल सैनिटरी पैड खरीदने में कैसे कर सकते हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Election 2024: Maharashtra और Jharkhand में किसका क्या दांव पर लगा है? | NDTV India