अक्षय कुमार के वो सुनहरे दिन, जब साउथ की रीमेक से 50 करोड़ की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छापे थे 170 करोड़, जानते हैं नाम

उस दौर में उनकी कुछ फिल्में ऐसी रही हैं जो कम बजट में बनकर तैयार हुई हैं और कमाई के मामले में दुगने तिगुने से ज्यादा मुनाफा बटोरा है. ये वो दौर था जब अक्षय कुमार साउथ की रीमेक मूवीज से भी बॉक्स ऑफिस को हिलाने में कामयाब होते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार की फिल्में भले ही बॉक्स ऑफिस पर अब ज्यादा दिन टिक न पा रही हों. लेकिन एक समय ऐसा भी रहा है जब उनकी फिल्मों ने सिनेमा घरों में खूब कोहराम मचाया. और, उन फिल्मों की कामयाबी को ही देख कर ही अक्षय कुमार का नाम खिलाड़ी कुमार रख दिया गया था. वो बॉक्स ऑफिस के ऐसे खिलाड़ी थे जिनका सक्सेस रेट जबरदस्त तरीके से हाई था. उस दौर में उनकी कुछ फिल्में ऐसी रही हैं जो कम बजट में बनकर तैयार हुई हैं और कमाई के मामले में दोगुने तिगुने से ज्यादा मुनाफा बटोरा है. ये वो दौर था जब अक्षय कुमार साउथ की रीमेक मूवीज से भी बॉक्स ऑफिस को हिलाने में कामयाब होते थे. ऐसी ही एक मूवी है हॉलिडे: अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी.

तिगुनी कमाई करने वाली फिल्म

हॉलिडे- अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी एक ऐसी ही फिल्म है. जो साउथ की मूवी Thuppakki की रीमेक है. तमिल भाषा में इस फिल्म को डायरेक्ट किया था मुरुगदॉस ने. इस फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग ने खूब तारीफें बटोरी थी. फिल्म पहले साउथ में बनकर रिलीज हो चुकी थी. इसके बावजूद इस फिल्म के हिंदी रीमेक ने खूब तारीफें बटोरी और जबरदस्त कलेक्शन भी हासिल किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूवी को बनाने में 50 करोड़ रुपये का बजट लगा था. रिलीज होने के बाद ये मूवी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि बहुत कम समय में 170 करोड़ रु. का कलेक्शन हासिल करने में कामयाब रही.

फौजी की भूमिका में अक्षय कुमार

इस फिल्म में अक्षय कुमार एक आर्मी मैन के रोल में हैं. जो छुट्टी लेकर अपने घर आता है. लेकिन छुट्टी के दौरान उसे आतंकी घटना होने का अहसास होता है. और, उससे निपटने के लिए वो अपने स्तर पर काम शुरू कर देता है. फिल्म में यही दिखाने की कोशिश की गई है कि एक सोल्जर कभी छुट्टी पर नहीं होता. वो हमेशा देशहित में काम करता है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, फ्रेडी दारुवाला, सुमित राघवन और जाकिर हुसैन जैसे एक्टर्स मौजूद हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic