अक्षय कुमार ने पेश की मजहबी एकता की मिसाल, राम मंदिर के बाद हाजी अली दरगाह के लिए दान किए इतने करोड़ रुपये

बॉलीवुड का ये खिलाड़ी मजहबी एकता बनाए रखने में भी यकीन रखता है. अक्षय कुमार का ऐसा कारनामा जो उन्होंने हाल ही में कर दिखाया है. और, उसकी वजह से खूब सुर्खियां भी बटोर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं खिलाड़ी कुमार ने ऐसा क्या किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में से एक है जो उम्दा फिल्म करने के लिए मशहूर हैं. अपने पब्लिक अपीयरेंस से भी अक्षय कुमार लोगों को खूब एंटरटेन करते हैं. अक्षय कुमार की शख्सियत का एक और खास पहलू है. बॉलीवुड का ये खिलाड़ी मजहबी एकता बनाए रखने में भी यकीन रखता है. इसका सबूत है अक्षय कुमार का ऐसा कारनामा जो उन्होंने हाल ही में कर दिखाया है. और, उसकी वजह से खूब सुर्खियां भी बटोर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं खिलाड़ी कुमार ने ऐसा क्या किया है, जिसे देखने सुनने के बाद उनके फैन्स उन्हें रियल सुपरस्टार बता रहे हैं.

हाजी अली दरगाह के लिए किया दान

गुरुवार यानी कि 8 अगस्त 2024 की सुबह अक्षय कुमार मुंबई स्थित हाजी अली की दरगाह पर पहुंचे. उनके साथ फिल्म डायरेक्टर मुदस्सर अजीज भी मौजूद थे. इस मौके पर अक्षय कुमार ने हाजी अली की दरगाह के रिनोवेशन के लिए एक करोड़ 21 लाख रु. दान किए हैं. हाजी अली दरगाह ट्रस्ट ने इस बारे में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट भी किया है. जिसमें उन्होंने अक्षय कुमार को अपने कंट्रीब्यूशन के लिए धन्यवाद किया है. मैनेजिंग ट्रस्टी ने इस मौके पर अक्षय कुमार के पेरेंट्स के लिए दुआ भी मांगी. इससे पहले अक्षय कुमार राम मंदिर निर्माण के लिए तीन करोड़ रु. का दान कर चुके हैं.

Advertisement

कोरोना काल में किया दान

वैसे अक्षय कुमार दान धर्म के काम में कभी पीछे नहीं रहे हैं. साल 2020 में कोरोना काल के दौरान अक्षय कुमार ने गौतम गंभीर फाउंडेशन में एक करोड़ रु. का दान किया था. अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रु. दान में दिए थे. सोशल वर्क में आगे रहने वाले अक्षय कुमार फिल्मों की दुनिया में भी दरियादिल हैं. हाल ही में उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हुई थी. फिल्म ने ठीक काम नहीं किया तो अक्षय कुमार ने खुद अपना पेमेंट कुछ दिन के लिए होल्ड पर डाल दिया ताकि दूसरे क्रू मेंम्बर्स का पेमेंट पूरा हो सके.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?