Advertisement

जब 17 करोड़ की इस फिल्म ने बचाया था अक्षय कुमार का करियर, बैक टू बैक खराब फिल्मों के बाद कहलाने लगे थे फ्लॉप हीरो

इन तीन सालों में बॉलीवुड का खिलाड़ी दस अलग अलग फिल्मों में नजर आया है. इसमें से सूर्यवंशी और ओएमजी 2 को छोड़ भी दें तो बाकी फिल्में फ्लॉप की फेहरिस्त में ही आती हैं. लेकिन अक्षय कुमार इस बुरे दौर से पहली बार नहीं गुजर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
फ्लॉप पर फ्लॉप हो रही थीं अक्षय कुमार की फिल्में,इस फिल्म ने बचाया करियर
नई दिल्ली:

बीते कुछ सालों से अक्षय कुमार का दौर ऐसा चल रहा है कि फिल्म चर्चा में तो आती है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो पा रही है. तकरीबन तीन साल से यही हाल है कि उनकी फिल्में बैक टू  बैक फ्लॉप हो रही हैं. इन तीन सालों में बॉलीवुड का खिलाड़ी दस अलग अलग फिल्मों में नजर आया है. इसमें से सूर्यवंशी और ओएमजी 2 को छोड़ भी दें तो बाकी फिल्में फ्लॉप की फेहरिस्त में ही आती हैं. लेकिन अक्षय कुमार इस बुरे दौर से पहली बार नहीं गुजर रहे हैं. उन्होंने वो दौर भी देखा है जब उनकी फिल्में लगातार पिट रही थीं और उन पर फ्लॉप एक्टर का ठप्पा लग चुका था. तब एक फिल्म ने उनकी किस्मत पलटी और वो फिर बॉक्स ऑफिस के नंबर वन खिलाड़ी बन गए.

इस फिल्म से बदली तकदीर

अक्षय कुमार का नाम उन सितारों में लिया जाता है जो एक साल में चार से पांच फिल्म कर डालती है. और, हर फिल्म शानदार बिजनेस कर डालती है. उनका नाम इस बात की गारंटी होता है कि फिल्म कम बजट में बनेगी और सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई आसानी से कर डालेगी. करीब दो दशक पहले हालात कुछ अलग थे. तब अक्षय कुमार बॉलीवुड के खिलाड़ी नहीं बल्कि फ्लॉप एक्टर के रूप में जाने जाने लगे थे. लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के बीच उन्हें फिल्म अजनबी ऑफर हुई. इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में तो थे लेकिन हीरो नहीं. पर, अक्षय कुमार ने  नई इमेज का चैलेंज लिया और उनकी फिल्म हिट हो गई.

विलेन बने थे अक्षय कुमार

फिल्म अजनबी में अक्षय कुमार के अलावा करीना कपूर, बिपाशा बसु और बॉबी देओल भी थे. अक्षय कुमार निगेटिव रोल में थे. इसके बावजूद उन्हें काफी पसंद किया गया और फिल्म जबरदस्त हिट हुई. साल 2001 में ये फिल्म 17 करोड़ रुपये में बनी थी और इसने कमाई की 31.83 करोड़ रुपये की. जिसके बाद अक्षय कुमार पर लगा फ्लॉप एक्टर का ठप्पा भी हट गया. इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार ने फिर पलट कर नहीं देखा. और, साल दर साल हिट फिल्में देते चले गए.

South Cinema: साउथ में सच का खेल, इसके आगे बॉलीवुड फेल?

Featured Video Of The Day
Elections 2024 में Chandigarh Mayor Polls कितना बड़ी मुद्दा, BJP प्रत्याशी Sanjay Tandon ने बताया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: