22 साल पहले आई अजय देवगन की इस फिल्म के आगे 'दृश्यम' भी है फीकी, शुरुआत से लेकर आखिरी तक छोड़ पाना होगा मुश्किल

Ajay devgn pshycothriller movie: वैसे तो अजय देवगन की  ऐसी कई फिल्में लाजवाब हैं.  लेकिन एक फिल्म ऐसी है जिसे देखने बैठ गए तो शायद स्क्रीन के सामने से उठ पाना ही मुश्किल होगा. क्या आप जानते हैं कौन सी है वो फिल्म.

Advertisement
Read Time: 11 mins
Ajay Devgn: अजय देवगन की इस फिल्म को देखने बैठ गए तो उठने नहीं देगा इसका सस्पेंस
नई दिल्ली:

Ajay devgn pshycothriller movie: अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़ कर एक थ्रिलर और एक्शन मूवीज में काम किया है. दो और तीन अक्टूबर की पहली सुलझाती दृश्यम फिल्म हो. एक तो अजय देवगन की गहरी आंखें जिनमें पहले ही बहुत से रहस्य समाएं हुए लगते हैं. उस पर उनकी आवाज, जिसमें हमेशा एक मिस्ट्री का पुट सुनाई देता है. उसके बाद जब वो पर्दे पर कोई थ्रिल या सस्पेंस लेकर आते हैं तो लगता है कि हर लम्हा एक नए ट्विस्ट से भरपूर होगा. वैसे तो अजय देवगन की  ऐसी कई फिल्में लाजवाब हैं.  लेकिन एक फिल्म ऐसी है जिसे देखने बैठ गए तो शायद स्क्रीन के सामने से उठ पाना ही मुश्किल होगा. क्या आप जानते हैं कौन सी है वो फिल्म.

गजब की साइकोथ्रिलर

ये फिल्म है दीवानगी. अजय देवगन की ये फिल्म रिलीज हुई थी साल 2002 में और तारीख थी 25 अक्टूबर. इस फिल्म की खास बात ये थी कि कलेक्शन के मामले में भी फिल्म काफी दमदार साबित हुई थी. बॉक्सऑफिस पर कारोबार के मामले में ये उस साल की 11वीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी. इस साइको थ्रिलर मूवी को डायरेक्ट किया था और फिल्म के प्रोड्यूसर थे नितिन मनमोहन. फिल्म में अजय देवगन के अलावा अक्षय खन्ना और उर्मिला मतोंडकर भी लीड रोल में ही थीं. इस फिल्म में अजय देवगन पहली बार निगेटिव शेड में नजर आए थे. दिलचस्प बात ये थी कि पूरी फिल्म में वो बेहद पॉजीटिव लगते हैं और आखिरी में राज खुलता है.

हर पल कंफ्यूज करते अजय देवगन

फिल्म में अजय देवगन का कैरेक्टर कुछ ऐसा है कि वो हर पल दर्शकों को कंफ्यूज करते हैं. कभी लगते हैं कि वो बहुत भोले हैं. कभी लगता है कि वो तेज तर्रार और गुस्सैल शख्स हैं. और, कभी वो मानसिक रोगी की तरह बिहेव करते हैं. फिल्म में मर्डर का केस लड़ रहे अक्षय खन्ना भी उनके रवैये से कंफ्यूज होते हैं. और इस मुश्किल में नजर आते हैं कि उन्हें बचाएं या नहीं. उर्मिला मातोंडर का कैरेक्टर फिल्म को और दिलचस्प बनाता है. आखिर में जब ये क्लियर होता है कि अजय देवगन असल में क्या माइंड गेम खेल रहे थे. वो जानकर दर्शक भी हैरान रह जाते हैं. इस फिल्म ने उस वक्त करीब 123 करोड़ का बिजनेस किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kazakhstan की राजधानी Astana में China के विदेश मंत्री से मिले S Jaishankar