4 साल की उम्र से ही मंदिरों में गाती थी गाना, अब तीन हजार से ज्यादा गानों को दे चुकी हैं आवाज, इस क्यूट बच्ची को पहचाना क्या?

चार साल की उम्र से गायकी की धुन ऐसी सवार हुई कि आज बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर हैं. इस वीडियो में नजर आ रही लड़की को पहचाना क्या.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे दमदार सिंगर्स है जिनकी आवाज में लाखों-करोड़ों लोग खोए रहते हैं. कुछ तो ऐसे सिंगर्स हुए हैं जिनकी आवाज और गानों ने इतिहास रच दिया है. आज जिस बेहतरीन सिंगर से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं  उनके लिए भी अगर ये कहें तो गलत नहीं होगा. सफेद कलर की फ्रॉक पहने ये छोटी सी बच्ची अपनी आवाज का जादू बिखेर रही है. लता मंगेशकर के बेहतरीन गानों में से एक 'कहीं दीप कहे जले कहीं दिल' गाना गाती हुई इस बच्ची को पहचानने में वाकई आप भी धोखा खा जाएंगे. कहते हैं पूत के पांव पालने में ही नजर आने लगते हैं.  इस क्यूट गर्ल के लिए भी यह बात बिल्कुल सटीक बैठती है. तो दिमाग पर थोड़ा जोर डालिए अरे पहचान कर बताइए बॉलीवुड की उस रॉकस्टार का नाम जिसमें 50-100 नहीं बल्कि बॉलीवुड के 3000 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है.

इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम नजर आ रही हैं. उनके सामने एक छोटी सी बच्ची कहीं दीप जले कहीं दिल गाना गा रही है, क्या आप इस बच्ची को पहचान पाए हैं कि ये कौन है? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये बॉलीवुड की सुपरस्टार सिंगर सुनिधि चौहान हैं, जो इस वीडियो में बहुत प्यारी लग रही हैं और अपनी सुरीली आवाज से उन्होंने न सिर्फ तबस्सुम को बल्कि पूरी ऑडियंस को मंत्रमुग्ध कर दिया. इतना ही नहीं इस वीडियो में तबस्सुम ये भी कहती नजर आ रही हैं कि मेरे बाद मेरे नाम को रोशन करोगी. ये वीडियो उस दौरान का है जब सुनिधि चौहान दूरदर्शन के सिंगिंग रियलिटी शो मेरी आवाज सुनो में हिस्सा लेने आई थीं और इसकी एंकरिंग बॉलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम करती थीं.

Advertisement

सुनिधि चौहान ने सिंगिंग की शुरुआत महज 4 साल की उम्र से कर दी थी, लेकिन सुनिधि की जिंदगी में उसे वक्त बड़ा मोड़ आया जब बॉलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम ने उनकी मधुर आवाज को सुना और उनके माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा. इसके बाद सुनिधि दूरदर्शन के सिंगिंग रियलिटी शो मेरी आवाज सुनो में नजर आईं और इस शो को उन्होंने जीता. 16 साल की उम्र में ही सुनिधि चौहान ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में रुकी रुकी सी जिंदगी में गाना गाकर अपना डेब्यू किया था और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा. सुनिधि ने अब तक अपने सिंगिंग करियर में 3000 से ज्यादा गाने गाए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel ने Beirut में किया फिर ताबड़तोड़ हमला, Hezbollah Chief को बनाया निशाना |