आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी, लगान नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई डेटिंग, साये की तरह साथ रहती थीं किरण

आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी को लेकर कहा जाता है कि इसकी शुरुआत लगान फिल्म के सेट पर हुई थी. लेकिन असली बात कुछ और है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

आमिर खान और किरण राव ने 2021 में अलग होने की अनाउंसमेंट की जिससे उनकी 16 साल पुरानी शादी खत्म हो गई. हालांकि इस एक्स कपल के बीच काफी अच्छी दोस्ती है और हाल में दोनों ने साथ में एक फिल्म 'लापता लेडीज' भी दी है. किरण ने इसे डायरेक्ट किया और आमिर के साथ मिलकर इसको को-प्रोड्यूस किया. अब फिल्म मेकर किरण ने लगान के सेट पर पहली बार एक-दूसरे से मिलने के बारे में बताया कि उनकी पहली मुलाकात कैसे हुई थी. किरण राव ने आमिर खान से अपनी पहली मुलाकात के बारे में साइरस ब्रोचा के साथ हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान बताया. 

किरण राव ने बताया कि कैसे उन्होंने लगान के सेट पर आमिर खान के साथ काम करना शुरू किया. किरण ने रीमा कागती का फोन आना याद किया, जिन्होंने उनसे पूछा कि क्या वह शामिल होना चाहती हैं. उस समय किरण नौकरी के बीच में थीं और शेड्यूल 3 महीने तक चलने की उम्मीद थी. भले ही उन्होंने तब 'बहुत सारी' हिंदी फिल्में नहीं देखी थीं लेकिन वह आने के लिए तैयार हो गईं. आमिर के फिल्म के साथ उठाए जा रहे 'बड़े रिस्क' के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह 100 साल पहले अवधी में सेट की गई एक स्पोर्ट्स फिल्म थी जो पूरी तरह से एक अलग बोली थी. किरण ने कहा, "जब मैं उन सभी को उनके लुक यानी कपड़ों की परतों में ढालने की जिम्मेदारी संभाल रही थी तो यह काफी अच्छा एक्सपीरियंस था. यह मेरे लिए एक फिल्म स्कूल जैसा था."

लगान के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने वाली फिल्म मेकर ने याद किया कि 3 महीने की शूटिंग 6 महीने तक बढ़ गई. उन्होंने बताया कि यह उनके लिए काफी हैप्पनिंग साल था क्योंकि लगान के साथ-साथ उन्होंने मानसून वेडिंग भी की थी. उन्होंने कहा, "उस समय रीमा और जोया दिल चाहता है कर रही थीं, इसलिए उन्होंने मुझे एक्सट्रा कास्टिंग के लिए गोवा भेजा."

Advertisement

स्वदेश के दौरान आमिर खान से फिर से जुड़ना और उन्हें डेट करना

किरण ने बताया कि जब वह स्वदेश पर काम कर रही थीं और आमिर मंगल पांडे पर काम कर रहे थे तब वह आमिर खान से फिर से जुड़ीं. उन्होंने कहा, "तभी हमने डेटिंग शुरू की". उन्होंने आगे बताया कि स्वदेश खत्म होने के बाद आमिर ने रंग दे बसंती पर काम करना शुरू कर दिया.

Advertisement

किरण ने यह भी याद किया कि जब आमिर रंग दे बसंती की शूटिंग कर रहे थे और दो-तीन महीने के लिए ट्रैवल कर रहे थे तो वह उनके साथ टैवल करती थीं और धोबी घाट लिखना शुरू कर दिया था. किरण ने कहा, "मैंने अपनी फिल्म धोबी घाट तब लिखी थी जब आमिर अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article