आमिर खान ने रिजेक्ट कर दी थी इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की स्क्रिप्ट, लेकिन जिद पर अड़ गया डायरेक्टर, 'हां' करवाकर ही लिया दम

जिस फिल्म ने उन्हें पहली बार रोमांटिक हीरो या चॉकलेटी हीरो की इमेज से उभारा और मिस्टर परफेक्शनिस्ट बनने में मदद की उसी फिल्म को करने से आमिर खान ने पहले इनकार कर दिया था. लेकिन डायरेक्टर की जिद और कुछ शर्तों के बाद बात बन गई.

Advertisement
Read Time: 15 mins
फिल्म लगान के लिए पहले आमिर खान ने कर दिया था मना
नई दिल्ली:

आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर रोमांटिक हीरो की थी. वैसे तो उनकी ये कोशिश काफी हद तक कामयाब भी रही. लेकिन उस दौर में शाहरुख खान तेजी से रोमांस की दुनिया के बादशाह बनते चले गए. आमिर खान को शायद ये अहसास हो गया था कि इमेज बदलना बहुत जरूरी है. उन्हें ये मौका मिला भी. लेकिन जिस फिल्म ने उन्हें पहली बार रोमांटिक हीरो या चॉकलेटी हीरो की इमेज से उभारा और मिस्टर परफेक्शनिस्ट बनने में मदद की उसी फिल्म को करने से आमिर खान ने पहले इनकार कर दिया था. लेकिन डायरेक्टर की जिद और कुछ शर्तों के बाद बात बन गई.

किस फिल्म से किया इनकार?

आमिर खान के करियर की यादगार फिल्म है लगान. इस फिल्म में भुवन के किरदार में आमिर खान ने जान डाल दी थी. इसी किरदार को अदा करने से या यूं कहें कि इस फिल्म को करने से आमिर खान ने पहले इंकार कर दिया था. ये किस्सा खुद आमिर खान ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था. एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि फिल्म के मेकर आशुतोष गोवारिकर उनके पास लगान का ऑफर लेकर आए थे. लेकिन उन्हें फिल्म की कहानी कुछ खास पसंद नहीं आई थीं. इससे पहले आशुतोष गोवारिकर की कुछ फिल्में भी फ्लॉप हो चुकी थीं. इसलिए आमिर खान ने उन्हें इंकार कर दिया.

जिद पर अड़े रहे आशुतोष गोवारिकर

लेकिन, ये आशुतोष गोवारिकर की भी जिद थी शायद कि वो इस फिल्म में आमिर खान को ही भुवन बनाना चाहते थे. उन्होंने तीन महीने तक फिल्म की कहानी पर फिर काम किया. आमिर खान से फिर वक्त मांगा और उन्हें जाकर दोबारा कहानी सुनाई. इस बार आमिर खान को फिल्म की कहानी भी पसंद आई और आशुतोष गोवारिकर की भी जिद भी रास आई. जिसके बाद वो फिल्म करने को राजी हुए. फिल्म किस मुकाम पर पहुंची ये सभी जानते हैं साथ ही आमिर खान की मिस्टर परफेक्शनिस्ट वाली इमेज को मजबूती भी दे गई.

Advertisement

राम चरण और उपासना के घर आई नन्ही परी, अस्पताल में मिलने पहुंचे चिरंजीवी, अल्लू अर्जुन समेत कई सितारें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Bus Accident: हादसे के बाद बस हुई चकनाचूर, देखें घटनास्थल से ताजा हालात