आमिर खान ने रिजेक्ट कर दी थी ये फिल्म, बुरे वक्त के चलते सलमान खान ने किया काम, रिलीज के बाद बन गई 100 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म

किसी का रोल किसी को सुपरहिट बना देता है. जिस रोल को बेकार समझकर एक्टर मना कर देते हैं, वही रोल दूसरे को सुपरस्टार बना देता है. कुछ ऐसा ही किस्सा है आमिर और सलमान को ऑफर की गई एक बड़ी सुपरहिट फिल्म का.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आमिर खान ने इस फिल्म को कहा था नो, सलमान खान ने बुरे दौर के चलते कहा येस
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सक्सेस पाने के लिए मेहनत के साथ साथ किस्मत भी जरूरी मानी जाती है.  कुछ लोगों को सुपरस्टार बनने के लिए सिर्फ एक होली ही काफी होता है तो कुछ सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी फ्लॉप रह जाते हैं.एक एक्टर के हाथ से निकली फिल्म दूसरे की जिंदगी बदल देती है. किसी का रोल किसी को सुपरहिट बना देता है. जिस रोल को बेकार समझकर एक्टर मना कर देते हैं, वही रोल दूसरे को सुपरस्टार बना देता है. कुछ ऐसा ही किस्सा है आमिर और सलमान को ऑफर की गई एक बड़ी सुपरहिट फिल्म का. चलिए इस बारे में बताते हैं. 

Advertisement

 प्रेम के लिए सलमान खान नहीं थे पहली पसंद 

बात हो रही है 1994 में आई सुपर डुपर हिट फिल्म हम आपके हैं कौन की. राजश्री बैनर के तले बनी इस फिल्म ने सलमान खान की किस्मत को एक बार फिर बदल डाला था. पारिवारिक कहानी और गानों की बदौलत पूरी दुनिया में धूम मचाने वाली फिल्म बन गई थी. सालों साल तक लोगों की जुबान पर इसके गाने रहे. फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी ने तहलका मचा दिया था. आपको बता दें कि इस फिल्म में प्रेम के रोल के लिए सूरज बड़ताज्या के दिमाग में पहला नाम आमिर खान का था. हालांकि सूरज सलमान को लेकर मैंने प्यार किया बना चुके थे लेकिन हम आपके हैं कौन में वो प्रेम का किरदार आमिर को देना चाहते थे क्योंकि आमिर का मासूम चेहरा उन्हें पसंद था.
 

इस एक्टर ने फिल्म के लिए कर दिया था इनकार 
सूरज बड़जात्या इस फिल्म का ऑफर लेकर आमिर खान के पास गए. लेकिन आमिर खान को फिल्म की स्क्रिप्ट अपीलिंग नहीं लग रही थी इसलिए उन्होंने प्रेम के रोल के लिए इनकार कर दिया. इसके बाद सूरज ने सलमान खान को अप्रोच किया. सलमान खान उस वक्त करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे. उनके पास फिल्में नहीं थी और उन्होंने सूरज को हां कर दी. फिल्म बनने के बाद इसकी सक्सेस देखकर दुनिया चौंक गई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर चली और सलमान के करियर को फिर से राह मिल गई. इस फिल्म के बाद सलमान खान एक बड़े स्टार बन गए और उनके सामने फिल्मों की लाइन लग गई. आपको बता दें कि एक बिलियन कमाने वाली ये पहली हिंदी फिल्म बन गई थी. कहा जाता है कि इस फिल्म ने इंडिया में एक बार फिर से पारिवारिक फिल्मों के दौर की शुरुआत की और मारधाड़ वाली फिल्मों का क्रेज कम किया.  

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET की छात्रा को 80 लाख रूपये में इतने मार्क का ऑफर!