आमिर खान ने 52 करोड़ में बना डाला था इस तमिल फिल्म का रीमेक, बॉक्स ऑफिस पर हुई रिलीज तो कर डाली दोगुनी कमाई

आमिर खान भले लगातार फ्लॉप फिल्म का सामना कर रहे हों, लेकिन उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. आज हम आपको उनकी यह ऐसी फिल्म के बारे में बताते हैं जिसने 16 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

आमिर खान लंबे समय से एक हिट फिल्म की तलाश में हैं. वह आखिरी बार फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे. लेकिन उनकी यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई थी. लाल सिंह चड्ढा से पहले आमिर खान फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में दिखे थे. उनकी यह फिल्म भी फ्लॉप रही थी. आमिर खान भले लगातार फ्लॉप फिल्म का सामना कर रहे हों, लेकिन उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. आज हम आपको उनकी यह ऐसी फिल्म के बारे में बताते हैं जिसने 16 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. 

आमिर खान की इस फिल्म का नाम गजनी है. यह फिल्म साल 2008 में आई थी. इस फिल्म में आमिर खान के साथ असिन, जिया खान और प्रदीप रावत जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. गजनी का निर्देशन एआर मुरुगादॉस ने किया था. इस फिल्म के लिए आमिर खान ने काफी मेहनत की थी. यही वजह थी कि जब गजनी का पहला पोस्टर रिलीज हुआ था तो उनकी शानदार फिटनेस ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. मीडिया रिपोर्ट्स की अनुसार फिल्म गजनी में अपने रोल के लिए आमिर खान ने 13 महीने तक रोजाना जिम में 4-5 घंटे तक पसीना बहाया था. 

बॉडी बनाने के बाद आमिर खान ने इस फिल्म का शूटिंग को शुरू किया था. गजनी का कुल बजट 52 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस 158 करोड़ रुपये की कमाई की थी. आपको बता दें कि आमिर खान की यह फिल्म साल 2005 में आई तमिल फिल्म गजनी का हिंदी रीमेक है. तमिल फिल्म में सुपरस्टार सूर्या, आसिन और नयनतारा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. बॉक्स ऑफिस पर भी उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े