हंसल मेहता की सीरीज 'गांधी' का पार्ट बने ए.आर. रहमान, गांधी जयंती के मौके पर निर्देशक ने किया ऐलान

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और रामचंद्र गुहा के निश्चित लेखन पर आधारित, यह सहयोग हिस्ट्री, इमोशन और साउंड को ऐसे तरीके से एक साथ बुनने का वादा करती है जैसा पहले कभी स्क्रीन पर अनुभव नहीं किया गया हो.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

गांधी जयंती के अवसर पर, भारत के अग्रणी कंटेंट स्टूडियो में से एक अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट यह घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि ग्रैमी पुरस्कार विजेता, संगीत के दिग्गज ए.आर. रहमान उनकी बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज, गांधी के लिए संगीत तैयार करने के लिए ऑन बोर्ड पर आए हैं. रहमान, जिनका नाम संगीत प्रतिभा का पर्याय है, भारतीय स्वतंत्रता की इस व्यापक गाथा में अपनी अद्वितीय कला से इस सीरीज को एक अलग ऊंचाई पर ले जाएंगे.

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और रामचंद्र गुहा के निश्चित लेखन पर आधारित, यह सहयोग हिस्ट्री, इमोशन और साउंड को ऐसे तरीके से एक साथ बुनने का वादा करती है जैसा पहले कभी स्क्रीन पर अनुभव नहीं किया गया हो. उनकी रचनाएं न केवल दृश्यों का सपोर्ट करेंगी बल्कि सत्य, प्रेम और अहिंसा पर गांधी की शिक्षाओं का सार भी पकड़ेंगी, जो कथा का एक शक्तिशाली हिस्सा बन जाएंगी.

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक समीर नायर ने कहा, "गांधी सिर्फ एक सीरीज नहीं है, यह मानवीय भावना के विजय पर एक वैश्विक कथा है. ए.आर. रहमान का संगीत इस प्रतिष्ठित कहानी को दुनिया भर के दर्शकों के साथ गुंजायमान करने के लिए एक भावपूर्ण आयाम प्रदान करेगी. रहमान के स्कोर के साथ, मेरा मानना है कि हम वास्तव में कुछ खास बना रहे हैं- एक ऐसी श्रृंखला जो मनोरंजन भी करती है और प्रेरित भी करती है".

ए.आर. रहमान के अनुसार, "गांधीजी के युवा जीवन को देखना एक रेवलेशन है, सत्य, जीवन और कई अन्य चीजों के साथ उनका एक्सपेरिमेंट उनके केरेक्टर के विकास को दर्शाता है. मैं अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के सहयोग से और हंसल मेहता के स्पष्ट निर्देशन में इस कहानी के लिए संगीत देने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं".

हंसल मेहता ने कहा, "गांधी एम के गांधी की जीवन की एक गहरी मानवीय कहानी है, एक ऐसी कहानी जो पीढ़ियों को प्रेरित करती रहती है. ए.आर. रहमान का इस यात्रा में हमारे साथ शामिल होना वास्तव में एक सपने के सच होने जैसा है. उनके संगीत में कहानी कहने की कला को ऊंचा उठाने की अनूठी क्षमता है. इस पैमाने के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए, हम गांधी के जीवन की भावनात्मक और आध्यात्मिक बारीकियों को सामने लाने के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं".

Featured Video Of The Day
Banega Swasth India | लोकल स्वास्थ्य ही वैश्विक लोकल है: Kanika Kalra, Reckitt
Topics mentioned in this article