69th National Film Awards: विक्की कौशल की फिल्म ने मारी बाजी, 'सरदार उधम' बनी बेस्ट हिंदी फिल्म

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है. इस बार विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम ने बाजी मारी है. इस फिल्म ने 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म का खिताब हासिल किया है. फिल्म सरदार उधम साल 2021 में रिलीज हुई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
'सरदार उधम' बनी बेस्ट हिंदी फिल्म
नई दिल्ली:

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है. इस बार विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम ने बाजी मारी है. इस फिल्म ने 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म का खिताब हासिल किया है. फिल्म सरदार उधम साल 2021 में रिलीज हुई थी. इसके अलावा इस फिल्म ने बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का खिताब भी अपने नाम किया है.

पिछले साल 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार सूर्या को 'सोरारई पोत्रु' के लिए और अजय देवगन को हिंदी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए संयुक्त रूप से मिला था. अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला. मनोज मुंतशिर ने हिंदी फिल्म 'साइना' के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार जीता. मध्य प्रदेश ने 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' का पुरस्कार जीता, जबकि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को विशेष उल्लेख मिला. किश्वर देसाई की 'द लॉन्गेस्ट किस' ने सिनेमा पर सर्वश्रेष्ठ पुस्तक का पुरस्कार जीता.

Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च