69th National Film Awards: आलिया भट्ट और कृति सेनन को मिला पहला नेशनल अवॉर्ड, हासिल किया बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है. बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से आलिया भट्ट को नवाजा गया है. उनको यह अवॉर्ड उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
आलिया भट्ट ने हासिल किया पहला नेशनल अवॉर्ड
नई दिल्ली:

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है. बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से आलिया भट्ट को नवाजा गया है. उनको यह अवॉर्ड उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए दिया गया है. इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया और इसमें अजय देवगन भी नजर आए. वहीं एक्ट्रेस कृति सेनन ने भी बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपना नाम किया था. उन्हें फिल्मी मीमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला है.

पिछले साल 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार सूर्या को 'सोरारई पोत्रु' के लिए और अजय देवगन को हिंदी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए संयुक्त रूप से मिला था. अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला. मनोज मुंतशिर ने हिंदी फिल्म 'साइना' के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार जीता. मध्य प्रदेश ने 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' का पुरस्कार जीता, जबकि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को विशेष उल्लेख मिला. किश्वर देसाई की 'द लॉन्गेस्ट किस' ने सिनेमा पर सर्वश्रेष्ठ पुस्तक का पुरस्कार जीता.

Featured Video Of The Day
Water Wastage Rajasthan: Drinking Water से Car धुलने वालों की खैर नहीं, देना होगा Fine और कटेगा पानी का कनेक्शन