Advertisement

इस जादुई गुड़िया ने बदल दी थी प्रोड्यूसर्स की तकदीर, 40 करोड़ की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कर लिया 16 अरब का आंकड़ा पार

कुछ ऐसी भी हॉरर मूवी रही हैं जो बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुईं. लेकिन जब पर्दे पर आईं तो छप्पर फाड़ कमाई कर डाली. फिल्मी पर्दे पर एक जादुई गुड़िया का खौफ भी लोगों के सिर चढ़ कर बोला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
40 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 16 अरब का आंकड़ा बॉक्स ऑफिस पर किया पार
नई दिल्ली:

पर्दे पर दहलाने वाली डर की दुनिया हर देश, हर उम्र के दर्शकों को पसंद आती है. कॉन्जयूरिंग से लेकर द नन तक ऐसी मूवीज हैं जिनके ट्रेलर के बाद से दर्शक उन फिल्मों के लिए शिद्दत से इंतजार करते रहे हैं. कुछ ऐसी भी हॉरर मूवी रही हैं जो बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुईं. लेकिन जब पर्दे पर आईं तो छप्पर फाड़ कमाई कर डाली. फिल्मी पर्दे पर एक जादुई गुड़िया का खौफ भी लोगों के सिर चढ़ कर बोला, वो भी कुछ इस तरह की हर भाषा सेकंडरी हो गई सब तरफ डर की जुबां का ही बोलबाला रहा, जिसके चलते फिल्म ने अपनी लागत से कहीं गुना ज्यादा कमाई की.

ये फिल्म है हॉरर मूवी एनाबेल, जिसमें एक क्यूट सी दिखने वाली गुड़िया अचानक एक डरावनी डॉल में तब्दील हो जाती है. एक डॉल के खौफ से मचा आतंक पर्दे पर दर्शकों को खूब पसंद आया. जिसकी बदौलत एनाबेल फिल्म ने फिल्मी पर्दे पर ताबड़तोड़ कमाई की. बात करें फिल्म की लागत की तो फिल्म का बजट था 40.51 करोड़ रुपये. जबकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 अरब 20 करोड़ रुपये की कमाई की. लागत के मुकाबले कमाई का आंकड़ा इतना ज्यादा रहा. जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दर्शकों को डरावनी डॉल का रोमांच कितना पसंद आया होगा.

फिल्म एनाबेल की गुड़िया का दूसरी हॉरर मूवी द कॉन्ज्यूरिंग से भी गहरा नाता है. डायरेक्टर जॉन आर लियोनेटी की सुपरनेचुरल हॉरर फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म द कॉन्ज्यूरिंग का प्रीक्वेल बताई जाती है. इस फिल्म में एनाबेल नाम की गुड़िया का जिक्र होता है. उसी से स्पिन ऑफ की तरह एनाबेल का कैरेक्टर लिया गया और डर की दुनिया गढ़ी गई. एनाबेल के अलावा एनाबेल- क्रिएशन और एनाबेल कम्स होम नाम से भी फिल्म बन चुकी हैं. 

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor Exclusive: 400 पार के नारे को कैसे देखते हैं प्रशांत किशोर? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: