30 करोड़ के बजट वाली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 200 करोड़, अब ऑस्कर में करेगी मुकाबला

टोविनो थॉमस की ब्लॉकबस्टर फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' ने बॉक्स-ऑफिस और दर्शकों के दिलों में जो कमाल किया है, उसे पूरे देश ने देखा. अब यह फिल्म ऑस्कर में भेजने के लिए तय की गई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
2
नई दिल्ली:

इस साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं. इनमें बहुत सी कम बजट वाली फिल्में भी शामिल हैं, जिन्होंने पर्दे पर जमकर कमाई की. ऐसी ही एक फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' रही है. यह एक मलयालम फिल्म है, जिसे ऑस्कर 2024 में भेजने के लिए सुना गया है. टोविनो थॉमस की ब्लॉकबस्टर फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' ने बॉक्स-ऑफिस और दर्शकों के दिलों में जो कमाल किया है, उसे पूरे देश ने देखा. अब यह फिल्म ऑस्कर में भेजने के लिए तय की गई है. 

फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' मलयालम फिल्म उद्योग की 2023 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर ने न केवल पूरे देश में प्रशंसा हासिल की है, बल्कि दुनिया भर में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की जबकि फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ रुपये बताया जाता है. अब, '2018 एवरीवन इज अ हीरो' एक और मील का पत्थर साबित हुई है क्योंकि फिल्म के मुख्य नायक पैन इंडिया स्टार टोविनो थॉमस को बहुत प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह सेप्टिमियस अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है. टोविनो थॉमस का शानदार प्रदर्शन उन्हें फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' के लिए सर्वश्रेष्ठ एशियाई अभिनेता के रूप में नामांकित होने का सम्मान पाने वाला एकमात्र दक्षिण भारतीय अभिनेता बनाता है. इस तरह बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाने के बाद वह अवॉर्ड के मामले में भी रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं.

फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' इस साल 5 मई को रिलीज हुई मॉलीवुड की फिल्म में टोविनो थॉमस, आसिफ अली, कुंचको बोबन, लाल, नारायण, विनीत श्रीनिवासन, अपर्णा बालमुरली, तन्वी आदि जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म '2018 एवरीवन इज अ हीरो' का निर्देशन जूड एंथनी जोसेफ ने किया है. इस फिल्म की कहानी 2018 में केरल में आई बाढ़ से प्रेरित है. इस बाढ़ से राज्य के काफी बुरे हालत कर दिए थे. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!