2 सीजन 32 एपिसोड, हर पेशकश में नई कहानी, 90 के दशक का हर बच्चा था इस देसी ‘जेम्स बॉन्ड’ का मुरीद

. फैमिली ड्रामा से लेकर साफ सुथरी कॉमेडी की बात हो या सस्पेंस थ्रिलर हो. अपनी खास पेस के साथ दूरदर्शन ने मनोरंजन का हर जायका दर्शकों के लिए परोसा है. ऐसा ही एक सीरियल दूरदर्शन पर आया करता था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
क्या आपने पहचाना कौन है ये देसी जेम्स बॉन्ड
नई दिल्ली:

पुराने दौर में दूरदर्शन पर आने वाले कुछ सीरियल ऐसे हैं जिनकी यादो को जहन से मिटाना आज भी नामुमकिन ही है. उस समय के दूरदर्शन के सीरियल काफी ताजगी भरे थे. और हर फ्लेवर से लबरेज थे. फैमिली ड्रामा से लेकर साफ सुथरी कॉमेडी की बात हो या सस्पेंस थ्रिलर हो. अपनी खास पेस के साथ दूरदर्शन ने मनोरंजन का हर जायका दर्शकों के लिए परोसा है. ऐसा ही एक सीरियल दूरदर्शन पर आया करता था. जासूसी और सस्पेंस पर बेस्ड ये सीरियल दो अलग अलग सीजन में प्रसारित हुआ और हर बार दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रहा.

मर्डर, मिस्ट्री और जासूस

दूरदर्शन पर आने वाला ये सीरियल था बोमकेश बख्शी. शरदेंदू बंधोपाध्याय ने बोमकेश बख्शी नाम के किरदार को गढ़ा था, जो बेसिकली एक जासूस होता है. उस दौर में जब फॉरेंसिक साइंस का अता पता भी नहीं था तब बोमकेश बख्शी और अपने तेज दिमाग और बारीक नजरिए से हर जुर्म की तह तक पहुंचता था और गुनहगार का राज फाश करता था. उसी सीरियल का एक पिक शेयर किया है 90skid नाम के ट्विटर हैंडल में, जिसमें बोमकेश बख्शी बने रजत कपूर अपने साथी के साथ दिख रहे हैं. इस पिक को शेयर करते हुए सवाल पूछा है कि क्या आप को बोमकेश बख्शी का कोई सा एपिसोड याद है.

यूजर्स ने बताए एपिसोड के नाम

इस सवाल का जवाब देने के लिए यूजर्स जम कर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने एपिसोड का नाम बताया बायसिकल बेल किलर. एक यूजर ने नाम बताया पेन में नशा. एक यूजर ने लिखा भूत. मकड़ी का रस, अग्निबाण, बालक जासूस और तस्वीर चोर लिख कर यूजर्स ने अपनी पुरानी यादें ताजा की. एक यूजर ने बोमकेश बख्शी को देसी जेम्स बॉन्ड का नाम भी दिया. एक यूजर ने ये भी लिखा कि बहुत से एपिसोड देखे लेकिन नाम याद नहीं है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: यात्रा के लिए प्रशसान ने की पूरी तैयारी, 53 साल बाद दो दिवसीय यात्रा