अकेले अगस्त में 190 लाख लोगों ने सिनेमाघरों में देखी फिल्म, पिछले महीने इन 'ब्लॉकबस्टर' फिल्मों ने कमा डाले इतने करोड़

दर्शकों के लिहाज से भी साल 2023 में अगस्त का महीना कई फिल्मों के लिए खास है, जिसे देखने के लिए रिकॉर्ड तोड़ दर्शक पहुंचे. यही वजह है कि जो पीवीआर आईनॉक्स अकेले अगस्त की महीने में 532 करोड़ रुपये का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस रेवेन्यू बनाने में कामयाब रहा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अकेले अगस्त में 190 लाख लोगों ने सिनेमाघरों में देखी फिल्म
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर अगस्त का महीना फिल्मों और उनके कलाकारों के लिए बेहद खास रहा है. अगस्त में कई फिल्में रही हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की और बड़े पर्दे को दर्शकों से गुलजार बनाया. इतना ही नहीं दर्शकों के लिहाज से भी साल 2023 में अगस्त का महीना कई फिल्मों के लिए खास है, जिसे देखने के लिए रिकॉर्ड तोड़ दर्शक पहुंचे. यही वजह है कि जो पीवीआर आईनॉक्स अकेले अगस्त की महीने में 532 करोड़ रुपये का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस रेवेन्यू बनाने में कामयाब रहा. वहीं पूरे अगस्त में पीवीआर आईनॉक्स में दर्शकों की संख्या करीब 190 लाख रही है.

इसके पीछे की वजह अगस्त की महीने में एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर और हिट फिल्में रही हैं. पिछले महीने हिंदी ही नहीं बल्कि साउथ और हॉलीवुड की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. फिर चाहे बॉलीवुड फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी हो या फिर बॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर. लेकिन अगस्त का दूसरा हफ्ता आते-आते बहुत सी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ डाले. पहले रजनीकांत की फिल्म जेलर ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की. फिर सनी देओल की गदर 2 ने कमाई के सारे रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

11 अगस्त को रिलीज हुई गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले हफ्ते ताबड़तोड़ कमाई की. वहीं उनके साथ अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म ओएमजी 2 ने भी शानदार कमाई की. यही वजह है कि अकेले 15 अगस्त की छुट्टी के दिन 13 लाख पीवीआर आईनॉक्स में फिल्में देखने के लिए पहुंचे. वहीं अब ड्रीम गर्ल 2 ने भी दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींचा है. जिससे इस नेशनल चैन को 41.4 करोड़ का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस रेवेन्यू मिला. वहीं पिछले साल पीवीआर आईनॉक्स में 12.8 लाख दर्शक फिल्में देखने के लिए पहुंचे थे, जिससे 39.5 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया