कभी भाई के बटुए से चुराए पैसे, आज कहलाते हैं भोजपुरी के सलमान खान, नेट वर्थ है 41 करोड़ से ज्यादा...पहचाना क्या?

Salman Khan of Bhojpuri Cinema: फोटो में दिख रहा ये लड़का आज भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार बन गया है, इनकी फैन फॉलोइंग सलमान-शाहरुख से कम नहीं है. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Salman Khan of Bhojpuri Movies: ये एक्टर कहे जाते हैं भोजपुरी के सलमान खान
नई दिल्ली:

भोजपुरी सिनेमा का सलमान खान (Salman Khan of Bhojpuri Movies) किसे कहा जाता है? जवाब है पावर स्टार पवन सिंह. भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार की बात होती है तो उसमें पवन सिंह का नाम आना लाजमी है. अपने एक गाने लॉलीपॉप लागेलू से पवन कुमार ने भोजपुरी सिनेमा का पूरा मजमा ही अपने नाम कर लिया था. आज पवन सिंह का नाम भोजपुरी फिल्मों के शौकीन ही नहीं पूरे यूपी बिहार, सहित एमपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेशों में भी खूब जाना माना है. उन्हें इस मुकाम पर देखने वाले बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि पवन सिंह के बचपन के दिन बेहद फांके में बीते हैं. अपना घर चलाने के लिए उन्होंने आंखें मल मलकर गाने गाए हैं. एक बार तो नौबत चोरी तक आ गई थी.

भाई के बटुए से चुराए पैसे 

पवन सिंह जब छोटे थे तब उन्होंने भाई के बटुए से दस रुपए चुरा लिए थे. मुफलिसी के दौर में भाई बहनों को मुश्किल से रु. मिला करते थे. ऐसे में दस रुपए चोरी हो जाना भाई को बहुत नागंवार गुजरा और उन्होंने पवन सिंह की पिटाई लगा दी. ये किस्सा सुनाते हुए पवन सिंह ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि आज उसी भाई को उन पर नाज है कि पवन सिंह अब इतना बड़ा नाम बन चुके हैं, जिनकी पहचान पूरी दुनिया में है.

आंखों पर छींटे मार-मार कर गाए गाने

पवन सिंह की आवाज का जादू बचपन से ही लोगों पर चल रहा है. जब वो बहुत कम उम्र के थे तब उनके चाचा उन्हें साइकिल पर बिठा कर अलग अलग सभाओं में गाना गाने ले जाया करते थे. इस बीच कभी उनकी नींद लग जाती थी तो उनकी आंखों पर छींटे मार मार कर उन्हें जगाते थे, क्योंकि पवन सिंह अगर गाते नहीं थे तो घर चलाने लायक पैसे भी नहीं होते थे. अपनी मेहनत से पवन सिंह आज करोड़ों के मालिक हैं. उनके पास आलीशान बंगला है. उसके अलावा वो लगजरी  कारें भी चलाते हैं. उनकी नेट वर्थ 41 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़