भोजपुरी ही नहीं बॉलीवुड में भी धमाल मचा चुके हैं ये पांच भोजपुरी एक्टर, एक को तो मिल चुका है हिंदी फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड

Five Bhojpuri Actors Who Are Hit in Bollywood: भोजपुरी इंडस्ट्री के सितारों के लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. सिर्फ यूपी बिहार तक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड तक में इनका सिक्का चलता है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
B
नई दिल्ली:

Bollywood Mein Hit Bhojpuri Actors: भोजपुरी फिल्मों का अपना एक अलग फैन बेस है  इस इंडस्ट्री के गाने से लेकर, डांस और एक्टिंग तक कमाल होती है. कई भोजपुरी सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और डांसिंग स्किल्स से लोगों का मनोरंजन किया और न सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री तक ये सीमित रहे बल्कि इससे आगे बढ़ते हुए बॉलीवुड में भी काम किया और खूब नाम कमाया. तो चलिए आज हम आपको भोजपुरी इंडस्ट्री के ऐसे ही 5 सितारों के नाम बताते हैं, जो बॉलीवुड में भी डंका बज चुके हैं.

बॉलीवुड में हिट भोजपुरी एक्टर्स

विनय आनंद 

भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार विनय आनंद ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. उन्होंने आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया में बेहतरीन अभिनय किया. इसके अलावा दिल ने फिर याद किया, जहां जाएगा हमें पाएगा, सौतेला, मुलाकात जैसी बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग कर खूब नाम कमाया.

इसे भी पढ़ें: मोनालीसा का डांस वीडियो वायरल, 'साकी साकी' पर किया ऐसा डांस भूल जाएंगे नोरा फतेही को

सुभी शर्मा 

भोजपुरी एक्ट्रेस सुभी शर्मा भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने प्रेम दीवानी, बनारसीवाली, बाजीगर जैसी कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने वेलकम बैक में जॉन इब्राहिम के साथ एक डांस नंबर भी किया था.

मनोज तिवारी 

एक्टर, सिंगर, पॉलिटिशियन मनोज तिवारी ने भला कौन सा काम बखूबी नहीं निभाया. ना सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री बल्कि पूरे देश में उन्हें जाना जाता है. उन्होंने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि बॉलीवुड में भी 23 मार्च 1931, हैलो डार्लिंग, शहीद, देशद्रोही जैसी पैट्रियोटिक फिल्मों में काम किया है.

मोनालिसा 

भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे वर्सेटाइल एक्ट्रेस में से एक मोनालिसा ने 125 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई फिल्में की हैं जिसमें जयते, दामन, तौबा-तौबा, बंटी और बबली और ब्लैकमेल जैसी कई फिल्में शामिल है वो बिग बॉस में भी नजर आ चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें: पत्नी के सोने के बाद रोज ये काम करते हैं रवि किशन, बोले- जब वो जगी रहती है तो मुझे...

Advertisement

रवि किशन 

इस लिस्ट में एक्टर से नेता बने रवि किशन का नाम भी शामिल है. उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में तो अपनी एक्टिंग का परचम लहराया ही साथ ही वो सलमान खान की फिल्म तेरे नाम में भी नजर आ चुके हैं. इसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था, इसके अलावा वह मोहल्ला अस्सी में भी काम कर चुके हैं

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'