खेसारी लाल हों या आम्रपाली दुबे, ये नहीं है इन भोजपुरी सितारों का असली नाम, जानें क्या है नाम बदलने का राज

रवि किशन, आम्रपाली दुबे, निरहुआ जैसे भोजपुरी सितारों का असली नाम क्या आप जानते हैं? नहीं तो हम आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के चर्चे अब हर जगह होते हैं. आज केवल बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में भोजपुरी इंडस्ट्री के सितारों की करोड़ों फैन फॉलोइंग है. बॉलीवुड स्टार्स की लाइफ की तरह ही भोजपुरी सितारों की पर्सनल लाइफ के बारे में उनके चाहने वाले सब जानना चाहते हैं. फैंस उनके लव अफेयर, फैमिली बैंकग्राउंड, स्टडी और मैरिड लाइफ के बारे में जानने में बहुत दिलचस्पी रखते हैं. हम अपने पाठकों के अक्सर भोजपुरी सेलेब्स से जुड़ी बहुत सी बातें बताते रहते हैं. इसी कम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके फेवरेट भोजपुरी इंडस्ट्री के सितारों के रियल नाम क्या है. 

रवि किशन

भोजपुरी स्टार और भाजपा नेता और सांसद रवि किशन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना दबदबा कायम किया है, लेकिन कम ही लोग उनका असली नाम जानते होंगे, मालूम हो कि उनका रियल नाम रविंद्रनाथ शुक्ला है.

रानी चटर्जी

खूबसूरत और टैलेंटेड भोजपुरी अदाकारा रानी चटर्जी ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अलग पहचान बनाई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका रियल नाम साबिहा शेख हैं. रानी चटर्जी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद वह साहिबा से रानी हो गईं. 

Advertisement

मोनालिसा

मनमोहक मुस्कान और अपने तीखे अंदाज के लिए मशहूर भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा को कौन नहीं जानता. वह अपने बोल्ड अंदाज से चाहने वालों पर कहर ढाती हैं. उन्होंने नेशनल टेलीविजन के जरिए देश के घर-घर में अपनी छाप छेड़ी है. मोनालिसा का रियल यानी असली नाम अंतरा बिस्वास है. 

Advertisement

खेसारी लाल यादव

भोजपुरी फिल्मों के ऑल टाइम ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव के करोड़ों चाहने वाले हैं. उनका असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव हैं. यह बहुत ही कम लोग जानते होंगे. शत्रुघ्न कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था. 

Advertisement

निरहुआ

भोजपुरी के दिग्गज एक्टर और भाजपा नेता निरहुआ बिहार के हर युवा दिल की धड़कन है. उनका असली नाम दिनेश लाल यादव हैं, लेकिन वह निरहुआ के नाम से ही मशहूर हैं.

Advertisement

चिंटू पांडेय 

भोजपुरी का एक्शन हीरो कहे जाने वाले एक्टर चिंटू पांडेय को भोजपुरी सिनेमा प्रेमी काफी पसंद करते हैं. उनका असली नाम प्रदीप पांडेय हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: जनता के सवाल..नेताजी के जवाब, हरियाणा के शहरों से NDTV Election Carnival