जानें कितनी क्लास पास हैं आपके फेवरेट भोजपुरी एक्टर, खेसारी लाल से पवन सिंह तक की एजुकेशन जान हो जाएंगे हैरान

Bhojpuri Actors Education: भोजपुरी एक्टर्स की कभी फिल्में, कभी गाने तो कभी सोशल मीडिया वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. लेकिन आप जानते हैं कि आपके ये चहते सितारे कितनी क्लास पढ़े हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Bhojpuri Actors Education: जानें कितने पढ़े लिखे हैं भोजपुरी एक्टर्स
नई दिल्ली:

भोजपुरी एक्टर सिर्फ बिहार या उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के दिलों पर राज करते हैं. इस इंडस्ट्री से जुड़े स्टार सहित फिल्में और गाने भी तेजी से चलन में आ चुके हैं. भोजपुरी एक्टर्स के नाम अब किसी एक टैरेटरी तक सिमटे हुए नहीं है. लोग भी अब इन कलाकारों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए बेताब रहते हैं. उन सितारों ने किस किस फिल्म में काम किया है. किस गाने से उन्हें शोहरत मिली, किस फिल्म ने किस सितारे की तकदीर बदल दी. और ये भी कि भोजपुरी सिनेमा के इन सितारों ने पढ़ाई (Bhojpuri Actors Education) कितनी की है. आज आपको बताते हैं कि कौन सा सितारा कितना एजुकेटेड है.

Advertisement

भोजपुरी एक्टर्स की एजुकेशन (Bhojpuri Actors Education)

पवन सिंह

फिल्मों से पहले गानों से लाइमलाइट हासिल करने वाले पवन सिंह का नाम हर इंड्स्ट्री के लिए जाना माना है. पवन सिंह ने दसवीं तक की पढ़ाई की है.

इसे भी पढ़ें: खेसारी लाल से अक्षरा सिंह तक, बिग बॉस से चमकी इन भोजपुरी सितारों की तकदीर, लिस्ट में दो पॉलिटिशयंस के भी नाम

Advertisement

अक्षरा सिंह

अक्षरा सिंह  सिर्फ टीवी या थिएटर पर ही नहीं, सोशल मीडिया के जरिए भी अपने फैंस से रूबरू होती रहती हैं. अक्षरा सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है. लेकिन फिल्मों की खातिर ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया और पढ़ाई अधूरी ही छोड़ दी.

Advertisement

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ

निरहुआ अपनी फिल्मों के जरिए फैंस की पसंद के इम्तिहान में कभी फेल नहीं हुए. लेकिन पढ़ाई के मामले में उनके सितारे गर्दिश में ही रहे. अपने दम पर फिल्म पर पैसों की बरसात करवाने वाले निरहुआ ने 12वां तक की ही पढ़ाई की है.

Advertisement

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे को भोजपुरी की यूट्यूब क्वीन भी कहा जाता है. वैसे पढ़ाई के मामले में भी आम्रपाली बहुत पीछे नहीं हैं. उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा किया है.

Advertisement

इसे भी पढ़ें: ये है भोजपुरी की यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म, 340 मिलियन के पार हैं व्यू- नाम बताया तो कहलाएंगे उस्ताद

खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव की सक्सेस का कोई मुकाबला नहीं. उनका एक्शन, उनका रोमांस सहित उनका हर अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आता है. लेकिन पढ़ाई के मामले में वो दसवीं से आगे नहीं बढ़ पाए.

रवि किशन

बीजेपी सांसद और भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज कलाकार रवि किशन ने बारहवीं तक पढ़ाई की है.

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी हिंदी भाषा के धनी हैं और इसी भाषा में उन्होंने ग्रेजुएशन भी किया है.

मोनालिसा

मोनालिसा भोजपुरी सिनेमा से लेकर टेलीविजन की दुनिया तक जाना-माना नाम हैं. उन्होंने संस्कृत से ग्रेजुएशन किया है.

रानी चटर्जी

रानी  चटर्जी के नाम का सिक्का भोजपुरी सिनेमा पर चलता है. लेकिन पढ़ाई उन्होंने मुंबई से पूरी की है. वो मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं.

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?